भारतीय सेना में कूटरचित अभिलेख तैयार कर भर्ती कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 09:22:59 AM
Indian troops busted gang forged documents prepared admitted three arrested

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने भारतीय सेना में कूटरचित अभिलेख तैयार कर भर्ती कराने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए लखनऊ कैण्ट क्षेत्र से 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने आज यहां बताया कि लखनऊ में कूटरचित अभिलेखो केआधार पर नेपाली नागरिको को भारतीय सेना और विभिन्न सरकारी तथा गैरसरकारी संस्थानों में नौकरी दिलाने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को नेपाल निवासी मिलन थापा और संदीप थापा के अलावा लखनऊ कैण्ट निवासी अनिल श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया।

मिलन थापा और संदीप मूलरुप से नेपाल के रहने वाले हैं और यहां कैण्ट इलाके में रह रहे हैं। गिरफ्तार लोगों के पास से बडी संख्या में जाली पेपर तैयार करने से संबंधित बडी संख्या में जाली प्रमाण पत्र, कागजात, साढे तीन लाख रुपये और अन्य सामान बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से एसटीएफ को सूचना मिली रही थी कि लखनऊ में एक ऐसा गिरोह सक्रिय है जो यहां छावनी इलाके में नेपाली नागरिकों को मोटी रकम लेकर जाली दस्तावेज तैयार कर उन्हें भारतीय सेना और सरकारी तथा गैरसरकारी संस्थानों में भर्ती कराने का कार्य कर रहा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.