नापाक हरकतों का सेना ने मुंहतोड जवाब दिया: मनोहर पर्रिकर

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 05:00:10 PM
 indian army gave a befitting reply to the nefarious antics

उदयपुर। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने देश की रक्षा में समर्पित जवानों का हौसला बढाने का आह्वान करते हुये कहा कि पडोसी देश द्वारा की जा रही नापाक हरकतों का सेना के जवानों ने मुंहतोड जवाब दिया है।

Rape के बाद सनसनीखेज murder, रेलवे स्टेशन पर ट्रॉली बैग में मिली युवती की लाश!...(PICS)

पर्रिकर ने आज यहां हिन्दू अध्यात्म एवं सेवा संगम की ओर से आयोजित सामूहिक वंदेमातरम् गायन कार्यक्रम में कहा कि हमारे देश की तरफ बुरी नजरों से देखने की कोशिश कर रहे शत्रु को हमने कडी सीख दी है। इसके लिए हमारे देश के जिन शहीदों ने अपने जान की कुर्बानी दी है उनको बारम्बार नमन करता हूं।

पहुंचे 'गुलाबी रंग' में 2000 रुपए के नोट से भरे 300 बक्से, ATM के जरिए निकलेंगे जल्द!

उन्होंने कहा कि वंदेमातरम् एक ऐसा शब्द है जिसे कहते हुए भगतभसह सहित अन्य शहीदों ने देश की आजादी के लिए जान कुर्बान कर दी थी । उन्होंने कहा कि हम सबको वंदेमातरम् को अपने जीवन में इसी तरह आत्मसात करना चाहिये। 

इस अवसर पर उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में शहर के हजारों बच्चों ने वंदेमातरम का गायन कर माहौल को देशभक्तिपूर्ण बना दिया।

कार्यक्रम में मुंबई से आए देश के ख्यातनाम 40 संगीतकारों के दल ने देश भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां से समा बांध दिया। कार्यक्रम के दौरान झील में तैरती नावों, पाल पर बच्चों और पहाडों पर पारम्परिक वेश भूषा में हाथों में तिरंगा लिए वनवासियों ने जल थल और नभ से वंदेमातरम् गायन किया। 

कार्यक्रम में गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया, जलदाय मंत्री किरण माहेश्वरी सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद थे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.