जोधपुर में दो जौहरियों के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

Samachar Jagat | Thursday, 29 Dec 2016 03:40:34 PM
income tax raids on two jewelers in jodhpur

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर शहर में गुरुवार सुबह सर्राफा कारोबारियों में उस समय हडकंप मच गया जब जयपुर और उदयपुर से आई आयकर विभाग की टीमों ने छापामार कार्रवाई शुरू की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरूवार सुबह आयकर विभगा ने दो ज्वैलर्स के घर और दुकान पर छापामार कार्रवाई करते हुए जरूरी दस्तावेज खंगाले और आय संबंधित ब्यौरे हासिल किए। करोड़ों की अघोषित आय उजागर होने की संभावना जताई जा रही है। 

ज्वैलरों के सर्राफा बाजार, घोड़ों का चौक और सरदारपुरा स्थित मकानों और प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की जानकारी आरंभिक तौर पर मिली है। आईटी विभाग दस्तावेज खंगालने में जुटा है।

आईटी कार्रवाई का असर बाजार खुलने के बाद ज्यादा नजर आया और अधिकांश दुकाने बंद ही नजर आई। देश में आठ नवम्बर की रात नोटबंदी की घोषणा के पश्चात् शहर में जमकर सोना बेचने वाले सर्राफा व्यवसाइयों पर आयकर विभाग ने शिकंजा कस दिया। 

जयपुर व उदयपुर से जोधपुर पहुंची आयकर विभाग की पांच विशेष टीमों ने शहर के प्रतिष्ठित दो सर्राफा कारोबारियों के यहां जांच शुरू की है। शहर में आयकर विभाग की रेड पड़ने की सूचना से सर्राफा कारोबारियों में हड़कम्प मचा है। फिलहाल शहर के सभी सर्राफा कारोबारियों के प्रतिष्ठान बंद पड़े हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.