अवैध विद्युत कनेक्शन नहीं होंगे नियमित: राठौड़

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Mar 2017 04:51:24 PM
Illegal power connections will not be regular: Rathore

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा है कि राजस्थान में डार्क जोन में अवैध विद्युत कनेक्शन को नियमित करने की कोई योजना संचालित नहीं की जा रही है। संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने मंगलवार को राज्य विधानसभा में शून्यकाल में इस संबंध में उठाए गए मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए बताया कि उच्च न्यायालय के निर्णयानुसार डार्क जोन में विद्युत कनेक्शन उपलब्ध नहीं कराया जाता है।

पुलिस फायरिंग में तीन लोग घायल, आक्रोशित भीड़ ने थाने में लगाई आग

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा दिसम्बर 2015 तक 13 लाख विद्युत कनेक्शन जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि गत सरकार के समय बिजली की छीजत 26 प्रतिशत थी, जिसे वर्तमान सरकार की मुख्यमंत्री विद्युत सुधार योजना द्वारा 22.6 प्रतिशत तक कर दिया गया है।

पोर्न फिल्म दिखाकर नाबालिक लड़कियों से करते थे दुष्कर्म, 6 आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि विभाग के पास अवैध विद्युत कनेक्शन का कोई आंकड़ा नहीं है। राठौड़ ने बताया कि सरकार मुख्यमंत्री विद्युत सुधार योजना के माध्यम से हानि को लगातार कम करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि विद्युत कनेक्शनों की जिला स्तर पर जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा समीक्षा की जाती है एवं अवैध विद्युत कनेक्शनों के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा। 


मुख्यमंत्री राजे ने प्रदेश की महिलाओं को दी वल्र्ड वूमेंस डे पर शुभकामनाएं

नालंदा: आग में झुलसी 25 दुकानें

बिहार: पत्नी की गला रेतकर हत्या

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.