राजस्थान के बुनकरों और उनके बच्चों को नि:शुल्क उच्च शिक्षा देगा IGNOU

Samachar Jagat | Monday, 30 Jan 2017 03:03:41 PM
IGNOU will free higher education to weavers of rajasthan

जयपुर। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) राजस्थान के चार जिलों में बुनकरों और उनके बच्चों को नि:शुल्क उच्च शिक्षा देगा। 

देशभर में बुनकरों और उनके बच्चों को दूरस्थ शिक्षा देने के लिए केन्द्रीय कपडा मंत्रालय और इग्नू के बीच हुए समझौते के तहत यह कदम उठाया गया है। 

इस योजना में प्रदेश के दौसा जिले की लवाण पंचायत समिति, कोटा जिले की कैथून नगरपालिका, झालावाड़ जिले की रायपुर पंचायत समिति और बारां की मांगरोल पंचायत समिति का चयन किया गया है। इन क्षेत्रों के बुनकरों और उनके बच्चों को इग्नू के जनवरी सत्र में प्रवेश दिया जायेगा। 

दौसा जिले की लवाण पंचायत समिति के बुनकारों को प्रवेश देने के लिए आज वहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में विशेष शिविर लगाया गया। विधायक शंकर लाल शर्मा ने शिविर का उद्घाटन किया। इग्नू के सहायक क्षेत्रीय निदेषक कमलेश मीना और सहायक रजिस्ट्रार बी.एल. मीना ने प्रतिभागियों को विश्वविद्यालय के उच्च शिक्षा के पाठ्यक्रमों के बारे में जानकारी दी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.