अगर काम में हुए लेट तो लगेगी पैनल्टी, पुलिसकर्मियों को सुधारने की कवायत

Samachar Jagat | Monday, 03 Apr 2017 03:45:48 PM
If late in the working then will penalties

जयपुर। राजस्थान पुलिस कर्मियों के लिए अब जनता के कामों का तुरंत निपटारा करना पड़ेगा अगर वो ऐसा नहीं करते तो उनसे पैनल्टी वसूल की जाएगी। जी हां,। जानकारी के अनुसार जनता के कामों में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों से पैनल्टी वसूल की जाएगी।

ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डवलपमेंट की और से गृह मंत्रालय को ये सुझाव भेजा गया है। इस सुझाव के तहत अगर कोई पुलिसकर्मी किसी काम को तय समय पर पूरा नहीं करता तो उससे पैनल्टी वसूल की जाएगी।

ये भी भेजे सुझाव:

ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डवलपमेंट की ओर से पैनल्टी के अलावा भी कई अन्य सुझाव गृह मंत्रालय को सौंपे है। इनमें पासपोर्ट वेरिफिकेशन, किराएदार-नौकर की तस्दीक, चरित्र प्रमाण पत्र जारी करने, सांस्कृतिक व अन्य सामाजिक कार्यक्रमों की स्वीकृति, धरने-प्रदर्शन की स्वीकृति, पोस्टमार्टम रिपोर्ट समय पर देने सहित अन्य सुझाव शामिल है।

ब्यूरो की ओर से दिए गए सुझाव में बताया गया है कि पुलिस थानों में सिटीजनस का चार्टर बने, जो पुलिस के काम का समय निर्धारित कर सके। इसके तहत अगर निर्धारित पुलिस अधिकारी संबंधित काम तय समय पर नहीं कर पाए तो उसकी सेलैरी में से कुद पैनल्टी काटी जाए। वहीं गिरफ्तारी व प्रकरण की जांच के अलावा कोई पुलिसकर्मी समय पर काम नहीं कर पाए तो उससे 250 रुपए पैनेल्टी ली जाए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.