पूसा वनबागरी प्रकरण मेंं दोषी को बख्शा नहीं जाएगा : गृहमंत्री

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2017 06:56:01 AM
Home minister will not be spared in Pusa Vanbaugi episode: Home Minister

जयपुर । राजस्थान विधानसभा में आज गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने सदन को आश्वस्त किया कि नागौर जिले के खाटू थाना क्षेत्र मेंं गत शुक्रवार को पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में चलाई गोली से मारे गए आरोपी पूसा वनबागरी प्रकरण में दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

शून्यकाल में निर्दलीय हनुमान बेनीवाल द्वारा स्थगन प्रस्ताव के माध्यम सेेेे उठाए गए इस मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए गृहमंत्री कटारिया ने यह आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को सौंप दी गई है। उपखंड अधिकारी भी इस मामले की जांच कर रहे है। जांच रिपोर्ट में दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि खाटू पुलिस ने वन्यजीव अधिनियम के मामले में गिरफ्तारी वारंट की तामील करने के लिए आरोपी पूसा वनबागरी 40 को पकड़ लिया। इसी दौरान ग्रामीणों ने पुलिस दल पर हमला कर आरोपी को छुडा लिया। पुलिस ने आत्मरक्षा में पहले हवा में गोलियां चलाई बावजूद स्थिति नहीं संभलने पर चलाई गई गोली आरोपी पूसा वनबागरी के जांघ में लगी। अधिक खून बहने से पूसा की मौके पर मौत हो गई थी। ग्रामीणों के हमले में आठ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.