बरसाना, नंदगांव में खेली जाएगी लठामार होली

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 03:25:12 PM
Holi Ltamar will be played in Nandgaon barsana

मथुरा। राधारानी की नगरी बरसाना लठामार होली के एक दिन पहले ही होली के रंग में रंग गई है। बरसाना की लठामार होली छह मार्च को एवं नन्दगांव की लठामार होली सात मार्च को खेली जाएगी।

जिला प्रशासन ने बरसाने की लठामार होली में जहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं वहीं सुरक्षा की ²ष्टि से होली खेलने वाले स्थल से लगभग आधा किलोमीटर दूर वाहन प्रतिबंधित क्षेत्र बनाया गया है।

अपर जिलाधिकारी ए के अवस्थी ने बताया कि पूरा मेला क्षेत्र तीन जोन और नौ सेक्टर में बांट दिया गया है। प्रत्येक जोन की जिम्मेदारी जहां एडीएम एवं अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी को दी गई है वहीं प्रत्येक सेक्टर की जिम्मेदारी एसडीएम/तहसीलदार एवं सीओ स्तर के अधिकारी को दी गई है।

मंदिर लाडली जी महराज में जाने और आने के लिए ‘वन वे’ किया गया है। एम्बुलेन्स के साथ नौ मेडिकल पोस्ट बनाए गए है। छेड़छाड़ और गुंडागर्दी रोकने के लिए सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों के साथ ही एक गैर सरकारी संगठन के कार्यकर्ता तैनात किए गए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता ने बताया कि पुलिसकर्मियों से तीर्थयात्रियों से अच्छा व्यवहार करने को कहा गया है तथा अवांछनीय तत्वों की गतिविधियों को रोकने के लिए प्रमुख स्थानों पर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी लगाए गए हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.