मेघालय के राज्यपाल ने की केंद्र सरकार की तारीफ

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2016 06:23:57 PM
governor of Meghalaya praised central Government

शिलांग। मेघालय के राज्यपाल वी शनमुगनाथन ने देश से 500 और 1,000 रपए के पुराने नोटों का चलन बंद करने के नरेंद्र मोदी सरकार के फैसले की सराहना की है।

उन्होंने कहा, ‘‘सरकार ने 500 और 1,000 रपए के पुराने नोट बंद करने का शानदार फैसला किया है। इससे जाली भारतीय नोटों से होने वाली आय के जरिये आतंकवाद के वित्तपोषण पर रोक लग सकती है। इससे काला धन और भ्रष्टाचार खत्म करने में मदद मिल सकती है।

राज्यपाल ने कहा कि इस कदम से असरदार तरीके से हथियारों, मादक पदार्थ, जासूसी और दूसरी राष्ट्रविरोधी क्रियाकलापों जैसी विध्वंसक गतिविधियों से पैसे मिलने बंद हो सकते हैं। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारत हर भारतीय की सुरक्षा के साथ विकास की और बड़ी उंचाइयां हासिल करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है।

केंद्र सरकार ने काला धन और भ्रष्टाचार पर रोक लगाने के उद्देश्य से मंगलवार की रात को 500 और 1,000 रूपए के नोटों का चलन बंद करने की घोषणा की थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.