नाबालिग Rape Victim ने अस्पताल में दिया बच्ची को जन्म, लेकिन सामने आई ये मुसीबत!

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 01:38:37 PM
gang rape victim birth a baby girl in rajasthan

जयपुर। राजस्थान के चूरू की एक गैंग रेप पीड़िता ने अस्पताल में बेटी को जन्म दिया है। लेकिन इसके साथ ही मुसीबतों ने फिर से इस पीड़िता को घेर लिया है।

दरअसल चूरू जिले की रतनगढ़ तहसील की रहने वाली पूजा (बदला हुआ नाम) के साथ फरवरी 2016 में गैंगरेप हुआ था। इस बाबत जुलाई 2016 में गैंगरेप पीड़िता ने रतनगढ़ थाने में आरोपियों को खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को सलाखों के पीछे डाल दिया था। 

जयपुर में Rape के बाद सनसनीखेज murder, गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रॉली बैग में मिली युवती की लाश!...(PICS)

गैंगरेप की घटना के बाद गर्भवती हुई इस नाबालिगा ने चूरू जिला मुख्यालय के राजकीय डीबी अस्पताल में एक नाबालिग लड़की ने लड़के को जन्म दिया है। नाबालिगा रतनगढ़ तहसील की रहने वाली है। 

सिवनी में निर्दयी मां ने अपने दो मासूमों को गला घोंटा, बांध में डुबाकर की हत्या

अब मुश्किल इस बात कि है कि अस्पताल में बच्चे को जन्म देने वाली नाबालिगा और उसके परिजनों ने बच्चे को अपने साथ ले जाने से इनकार कर दिया है। इस पर समाज कल्याण विभाग व बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने समझाइश के प्रयास किए, लेकिन उन्होंने बच्चे को अपने साथ ले जाने से साफ इनकार दिया।

सविना जैन मन्दिर से चोरी प्रकरण का खुलासा, 500 साल पुरानी मुर्तियां चोरी के 2 आरोपी अरेस्ट

अब गैंगरेप पीड़ित नाबालिगा को उसके परिजन ही अस्पताल से छुट्टी दिलवाकर अपने घर ले जाएंगे और बच्चे की जिम्मेदारी अब बाल कल्याण समिति पर आ गई है।

बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष संतोष मासूम बताया कि हमने पीड़िता और उसके परिजनों को समझाने के काफी प्रयास किए थे लेकिन वे नहीं माने अब जिम्मेदारी के तहत उच्चाधिकारियों से वार्ता करने के बाद इस बच्चे को जयपुर या बीकानेर शिशु गृह भिजवाने का प्रयास करेंगी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.