फर्जी दस्तावेजों से फ्लैट बेचकर लोगों को बनाया ठगी का शिकार

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 12:37:43 PM
 Forged documents, the victim of fraud made by people selling flat

जयपुर। राजधानी जयपुर के सांगानेर इलाकें में लोगों को फर्जी दस्तावेजों से लोगों को प्लॉट बेचकर उनको ठगी का शिकार बनाने का एक मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार फर्जी दस्तावेज बनाकर लोगों प्लॉट बेचकर रुपए लेकर फरार हुए ठगी के आरोपी को सांगानेर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

नोटों की बारिश के बहाने तांत्रिक ने लूट ली महिला की अस्मत

पुलिस के अनुसार आरोपी लोगों को नकली दस्तावेजों के जरिए फ्लैट बेच कर करीब 4-5 करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया। वहीं कुछ दिन पहले आरोपी की पत्नी ने थाने में अपने पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई थी। उधर आरोपी ने रिपोर्ट लिखवाने के कुछ दिनों बाद ही अपनी पत्नी के मोबाइल पर आत्महत्या करने का मेसेज भेजा। पत्नी ने वह मेसेज पुलिस को सौंप दिया।

महाराणा प्रताप ने जीता था हल्दी घाटी का युद्ध, अकबर ने नहीं!

उस मेसेज में आरोपी ने कुछ लोगों के खिलाफ झूठे मामले में फसाने का आरोप लगाया था और जिसके कारण वह आत्महत्या करने कह रहा था। मामले को लेकर जब पुलिस ने मेसेज में बताए गए नामों के आधार पर उन लोगों से पूछताछ की तो उन्हे मालूम पड़ा कि यहां तो मामला ही कुछ और है।

इन लोगों ने पुलिस को बताया कि आरोपी रतन सिंह चौधरी ने उन्हे फ्लैट बेचकर करीब चार-पांच करोड़ रुपए ले लिए और बाद में फरार हो गया। लोगों की सूचना पर पुलिस भी सतर्क हो गई। पुलिस ने आरोपी की पत्नी के फोन कॉल डिटेल खंगाली तो आरोपी की लोकेशन रतलाम में मिली। मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस की एक टीम रतलाम पहुंची और आरोपी को वहां से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस रविवार को उसे लेकर जयपुर पहुंची। वहीं आरोपी की ठगी का शिकार हुए लोगों ने सांगानेर थाने में ठगी का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने आरोपी रतन सिंह चौधरी और उसकी पत्नी किरण को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है।

वाहनों से सामन चुराते हुए चार गिरफ्तार

लखनऊ : डकैतों ने हथियारों के बल पर ज्वैलरी शोरुम को लूटा

शाहजहांपुर में हुई सडक़ दुर्घटना में तीन बारातियों की मौत, 12 घायल



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.