उदयपुर के बाघदड़ा नेचर पार्क में भयंकर आग, वन्यजीव भी चपेट में आए

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2017 09:14:13 PM
fires in Udaipur Bagdara Nature Park

उदयपुर। उदयपुर के मशहूर बाघदड़ा नेचर पार्क में आग लग गई। आग ने थोड़ी ही देर में भयानक रूप ले पूरे पार्क को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही आग बुझाने कई फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि स्थिति पर काबू पाना मुश्किल हो गया। आग की चपेट में आने से पूरा नेचर पार्क जल गया है और कई वन्यजीव भी आग की चपेट में आ चुके हैं।

जब संबंधित जोन की फायर  ब्रिगेड आग बुझाने में नाकाम रहीं तो उदयपुर निगम मुख्यालय से फायर ब्रिगेड भेजी गईं। हालांकि अभी आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन किसी बीड़ी या सिगरेट की चिंगारी से आग लगने का अंदेशा जताया जा रहा है।

इतना ही नहीं पार्क के पास में ही राजस्थान स्टेट माइन एंड मिनरल लिमिटेड (आरएसएमएमएल) का बारूद गोदाम है जहां टनों मात्रा में बारूद बताया जा रहा है। अगर आग पर काबू नहीं पाया गया तो आग और भयावह नुकसान कर सकती है जिसका अंदाजा लगाना मुश्किल है।

तेजी से फैलती आग पर काबू करने की कोशिश जारी है। खबर लिखे जाने तक वन विभाग और फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने की पुरजोर कोशिश में लगी थीं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.