रामविलास पासवान के खिलाफ जयपुर के थाने में दर्ज हुई FIR

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 08:07:55 PM
FIR lodged against Central Minister Ram Vilas Paswan in Jaipur police station

केंद्र में खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान के खिलाफ जयपुर के लालकोठी थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा कांग्रेस विचारक विकलांग मंच के बेनर तले दिव्यांगों की ओर से कराया गया है। 

प्राप्ता जानकारी के अनुसार पासवान के दिव्यांगों के खिलाफ दिव्यांगों को लंगड़ा कहने की आपत्तिजनक टिप्पणी से आहत दिव्यागों ने लालकोठी थाने में एफआईआर दर्ज कर चेतावनी दी है कि यदि ऐसे बदजुबान केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के खिलाफ न्यायोचित कार्रवाई नहीं की तो राजस्थान के समस्त विकलांग भाई बहनो के साथ कांग्रेस विचारक विकलांग मंच राजस्थान सरेराह आकर विरोध प्रदर्शन करेगा जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार व जिला प्रशासन की होगी नहीं सहेगा।

पासवान के बयान से दिव्यांग गुस्से में हैं। इनका कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमें दिव्यागं नाम देकर संबोधित करते हैं वहीं दूसरी ओर इन्हीं के सहयोगी केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान लंगड़ा बोलकर संबोधित करते है, जो अपमानजनक व असहनीय है।

गौरतलब है कि पासवान ने यूपी चुनाव में गठबंधन दलों पर बयान देते हुए कहा था कि 100 लंगड़ों से मिलकर एक पहलवान नहीं बनता। पासवान के इस बयान से दिव्यांगों ने नाराजगी जताई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकलांग शब्द की जगह दिव्यांग शब्द दिया था। तब से विकलागों के लिए देशभर में दिव्यांग शब्द का इस्तेमाल किया जाता है।

सोर्स- राजस्थान खबरें डॉट कॉम



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.