भ्रूण लिंग जांच करते महिला चिकित्सक और एक सहयोगी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 01:43:51 PM
Female doctor and a associate arrested in fetus gender investigations

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर जिले में भ्रूण लिंग परीक्षण करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार जोधपुर के भदवासिया तिलक नगर प्रथम में स्थित एक चिकित्सालय में लंबे समय से भ्रूण लिंग जांच की जा रही थी। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से आरोपी महिला डॉक्टर और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है। पीसीपीएनडीटी सैल की ओर से की गई इस कार्रवाई में सामने आया है कि महिला चिकित्सक लंबे समय से ये घिनौना काम कर रही थी।

पीसीपीएनडीटी सैल के अनुसार प्रदेश में यह पहला मामला है कि जहां चिकित्सक सीटीजी मशीन से लिंग जांच कर रही थी। वहीं पीसीपीएनडीटी सैल ने अब तक करीब ऐसी 60 से ज्यादा कार्रवाईयां कर चिकित्सकों और उनके सहयोगी स्टाफ को गिरफ्तार किया है। पीसीपीएनडीटी सैल के अनुसार आरोपी तिलकनगर प्रथम निवासी डॉ.सुशीला खींची और सहयोगी कुलदीप जोशी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया।

जहां से कोर्ट ने दोनों आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है। उल्लेखनिय है कि डॉ. सुशीला खींची व सहयोगी कुलदीप जोशी ने मंगलवार रात को एक गर्भवती महिला के भ्रूण की जांच की थी। इसके लिए आरोपियों ने महिला से काफी रुपए लिए थे। महिला पुलिस के इंशारे पर वहां भ्रूण लिंग कराने गई थी।

जब चिकित्सक महिला के भ्रूण की लिंग जांच कर रहे थे उसी समय पीसीपीएनडीटी सैल टीम मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची पीसीपीएनडीटी सैल की टीम ने वहां से महिला चिकित्सक और उसके सहयोगी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। पीसीपीएनडीटी सैल की टीम ने मौके से मशीन और अन्य उपकरण भी जब्त किए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.