रीको के खिलाफ किसानों ने दी आंदोलन की चेतावनी

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2017 07:16:50 PM
Farmers warn agitation against RIICO

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी औधोगिक क्षेत्र रीको पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए सलारपुर के किसानों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

सलारपुर गांव के किसानों ने शुक्रवार को चौपाल पर एक पंचायत आयोजित कर रीको द्वारा आवाप्त जमीन के बदले 25 प्रतिशत व्यवसायिक भूखंड नहीं देने पर आंदोलन करने का निर्णय लिया है।

पंचायत में सभी काश्तकारों ने एकजुट होते हुए रीको पर आरोप लगाया कि रीको काश्तकारों को बेघर करना चाहती है। वह वादा खिलाफी करते हुए व्यवसायिक भूखंड नहीं देना चाहती।

गौरतलब है कि रीको यूनिट द्वितीय भिवाड़ी ने सलारपुर गांव की कृषि भूमि को करीब 5 वर्ष पूर्व अधिग्रहण किया था। अधिग्रहण किए जाने के समय काश्तकारों को एक चौथाई व्यवसायिक भूखंड देने का वादा किया गया था लेकिन यह वादा आज तक पूरा नहीं किया जा सका है। जिससे कास्तकारों में बेहद रोष व्याप्त है।

कास्तकारों का कहना है कि अगर जल्द ही उनकी बात नहीं मानी तो रीको कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा तथा न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जा सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.