डिजिटल कार्ड के माध्यम से किया किसानों को एग्रीटेक मीट में आने का न्यौता

Samachar Jagat | Monday, 07 Nov 2016 02:06:37 PM
farmers being invited through digital card in agritech meet jaipur 

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में नौ नवंबर से आयोजित होने वाले तीन दिवसीय ग्लोबल राजस्थान एग्रोटेक मीट में किसानों की भागीदारी अधिकाधिक करने के लिये डिजिटल कार्ड के माध्यम से आमंत्रित करने का अनूठा प्रयोग किया जा रहा है।

प्रदेश में किसानों की समस्याओं के समाधान के साथ ही नवीन कृषि तकनीक के उपयोग करने में अधिकाधिक किसानों को प्रोत्साहित करने के उददेश्य से आयोजित इस सम्मेलन के तहत आज मुहाना कृषि उपज मंडी प्रांगण में ऑन ग्राउंड एक्टीवेशन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में काश्तकारों का कटआउट फ्रेम के माध्यम से फोटो खींचकर डिजीटल आमंत्रण पत्र निकालकर उन्हें हाथों हाथ उपलब्ध कराया गया और उन्हें इस कार्यक्रम में पहुंचने की अपील की।

अपने फोटो के साथ आमंत्रण पाकर किसानों का उत्साह देखते ही बन रह था और यह आमंत्रण पाने के लिए किसान लंबी कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार रहे थे। महिला किसानों ने भी उत्साह के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया। किसानों का कहना था कि राज्य के किसानों के लिए यह अच्छी पहल है। 

इस दौरान टीम ने यहां फोटो बूथ लगाकर किसानों के कटआउट के माध्यम से फोटो खींचे और किसानों को इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। इस कार्यक्रम के लिए लगभग 300 किसानों को आमंत्रण पत्र दिए गए हैं। 

उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार द्वारा जयपुर के सीतापुरा में ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट ग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में नवीनतक कृषि तकनीक के प्रदर्शन के साथ सेमीनार और कान्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.