बरेली-भुज ट्रेन में विस्फोटक पैकेट रखे होने की सूचना पर अफरातफरी

Samachar Jagat | Monday, 23 Jan 2017 09:41:26 PM
explosives in bareilly bhuj train information creats chaos

जयपुर। बरेली से भुज जा रही ट्रेन में आज विस्फोटक सामग्री रखे होने की सूचना पर राजकीय रेलवे पुलिस समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने ट्रेन को अलवर रेलव स्टेशन तलाशी ली। 

तलाशी में वातानुकूलित कोच में सफर कर रहे वायुसेना के दो कर्मचारियों के साथ रखे ‘सीलबंद सामान’ को लगेज कोच में रखवाने के बाद ट्रेन को सवा घंटें बाद गंतव्य स्थल के लिए रवाना की गयी।

राजकीय रेलवे पुलिस थानाधिकारी अलवर जगदीश शर्मा ने बताया कि बरेली-भुज ट्रेन संख्या 14322 में सफर कर रहे सेना के एक अधिकारी ने पुलिस को ट्रेन के एक वातानुकूलित कोच में विस्फोटक सामग्री लेकर जाने की सूचना दी।

सूचना के आधार पर राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल, सेना, गुप्तचर और राजस्थान पुलिस के एक दल ने ट्रेन को अलवर में रूकवा कर बताये गये कोच की तलाशी ली।

उन्होंने बताया कि कोच में वायुसेना के दो कर्मचारी भुज जाने के लिए गुरूग्राम से बैठे थे। दोनों जवानों के सामान के साथ एक सीलबंद सामान भी था। सुरक्षा एजेंसियों ने दोनों जवानों के परिचय पत्र, उनके अधिकारियों से सीलबंद सामान के बारे में बातचीत से संतुष्ट होने के बाद सीलबंद सामान को लगेज कोच में रखवाने के बाद ट्रेन रवाना कर दी गयी।

शर्मा ने बताया, ‘‘सीलबंद पैकिट में क्या सामान था, सील लगी होने के कारण उसे खोला नहीं गया इसलिए उसमें क्या था मैं इस बारे में कुछ कह नहीं सकता। लेकिन सीलबंद पैकिट को ट्रेन के लगेज डिब्बे में रखना चाहिए था यात्री कोच में नहीं।’’
भाषा 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.