विस्फोटक से भरा ट्रक जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 11:19:46 AM
Explosive truck seized, two accused arrested

जयपुर। राजधानी जयपुर के गलता गेट थाना इलाके में पुलिस ने विस्फोटक से भरे एक ट्रक को जब्त किया है। इस ट्रक में भारी मात्रा में विस्फोटक भरा हुआ था। पुलिस के अनुसार दस ट्रक में 225 कट्टे अमोनियम नाइट्रेट के मिले है। वहीं पुलिस ने ट्रक जब्त करने के बाद एक गोदाम में भी छापा मारा जहां से पुलिस को 2600 डेटोनेटर, 204 जिलेटिन की छड़ें व लगभग 1800 मीटर सेफ्टी फ्यूज वायर बरामद हुआ है।

जानकारी के अनुसार एसओजी ने सरस्वती नगर गैटोर जगतपुरा निवासी गोदाम मालिक गिर्राज शर्मा तथा मलारना चौड़, सवाई माधोपुर निवासी ट्रक ड्राइवर हंसराज मीणा को भी गिरफ्तार किया है। तस्कर ये विस्फोटक कोटा से लेकर आए थे। प्रारंभिक पूछताछ पता चला है कि ये विस्फोटक अवैध खनन करने वालों को सप्लाई किया करते थे।

उधर शहर में इतनी मात्रा में विस्फोटक मिलने से पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए है। पुलिस के अनुसार ट्रक और गोदाम में भारी मात्रा में विस्फोटक रखा हुआ था अगर कोई हादसा हो जाता तो बड़ी तबाही हो सकती थी। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया अमोनियम नाइट्रेट कोटा से लाया गया था।

प्रारंभिक जानकारी में कोटा निवासी अजय शाह के यहां से 225 कट्टे भर कर आए थे। शाह ने लाइसेंस ले रखा है। पुलिस ने बताया कि अंतरराज्यीय स्तर पर अवैध विस्फोटक पदार्थों की तस्करी का मामला पाया गया है। आरोपी पिछले कई वर्षों से अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री की तस्करी कर रहे थे।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.