पेपर लीक मामले का पर्दाफाश प्रोफेसर समेत आठ आरोपी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 17 Apr 2017 11:10:01 PM
Eight accused including Professor busted of paper leak case arrested

जयपुर। राजस्थान पुलिस के विशेष आपरेशन समूह एसओजी ने स्नातक और स्नातकोत्तर पेपर लीक मामले का आज पर्दापाश कर राजस्थान विश्वविद्यालय के प्रोफेसर, एक विभागाध्यक्ष और एक पूर्व प्रोफेसर समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया।

एसओजी के अतिरिक्त महानिदेशक उमेश मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया कि जिन लोगों पर विश्वविद्यालय की परीक्षा के प्रश्नपत्र बनाने और गोपनीयता की जिम्मेदारी थी वहीं लोग प्रश्नपत्र लीक कर रहे थे।  उन्होंने बताया कि एसओजी ने तीन मुकदमा दर्ज कर राजस्थान विश्वविद्यालय के भूगोल विभाग के प्रोफेसर जगदीश प्रसाद जाट, विश्वविद्यालय के गोविन्द पारीक, सेवानिवृत्त प्रोफेसर बीएल गुप्ता, हनुमानगढ भादरा में पदस्थ व्याख्याता काली चरण, बीकानेर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एनएस मोदी, उसके पुत्र निपुण मोदी, जयपुर में एक बुक डिपो का कर्मचारी शरद और एक अन्य शम्भू दयाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया।

मिश्रा ने बताया कि इस मामले में और गिरफ्तारियों से इंकार नहीं किया जा सकता। एसओजी का एक दल बांदीकुई गया हुआ है वहां तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है, संलिप्तता पाये जाये पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया कि पेपर सेटर पर गोपनीयता की जिम्मेदारी थी उन लोगों ने ही अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए गोपनीयता भंग की। मामले की जांच की जा रही है और गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.