ई.ए.आर के सदस्यों ने कौशल विकास के कार्यों का किया अवलोकन

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2017 12:09:18 PM
EAR members observe the work of skill development

जयपुर । प्रदेश के उद्योगों व नियोक्ताओं के अग्रणी संगठन दी एम्प्लॉयर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (ई.ए.आर) एवं भारद्वाज फाउंडेशन, जयपुर के संयुक्त तत्वावधान में एम्प्लॉयर्स एसोसिएशन के सदस्यों की ओर से इंडस्ट्री इंस्टीट्यूशन इंटरफेशिंग के अन्तर्गत भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी में किए जा रहे विश्वस्तरीय कौशल विकास के कार्यों का अवलोकन गुरुवार को किया गया।

 इस दल में ईएआर के अध्यक्ष एन.के. जैन, सचिव एस.के. पाटनी, भारद्वाज फाउंडेशन के पी.एम. भारद्वाज के साथ केईसी इंटरनेशनल लि., विद्युत टेलीट्रॉनिक्स लि., श्री विश्वकर्मा एमरी स्टोन इंडस्ट्री लि., गिन्नी स्पेक्ट्रा लि., श्री कृष्णा रोभलग मिल्स जयपुर लि., समाचार जगत, आई टी आई ब्यावर, सिम्बायोसिस मैनेजमेंट कंसलटेंट, सबल भारत संसथान, मित्सुविशी और विभिन्न औद्योगिक समूह एवं संगठन के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। 

औद्योगिक प्रतिनिधियों के इस दल का भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष ब्रिगेडियर एस.एस पावला, उपाध्यक्ष कर्नल रवि गोसाई एवं कोर्डिनेटर गरिश्मा ने स्वागत किया और विस्तार से यूनिवर्सिटी के कार्यकलाप और विभिन्न कौशल विकास के कार्यक्रमों की जानकारी उपलब्ध कराई।

 इसे राजस्थान सरकार ने कौशल विकास विश्विद्यालय का दर्जा दिया है और यहां पर ट्रेनिज को विश्वस्तरीय इंजीनियरिंग, फेब्रिकेशन, मोलडिंग, बेल्डिंग की मशीनों व टूल्स पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है जिससे वे अन्तर्राष्ट्रीय कौशल के विभिन्न आयामों से प्रशिक्षित होकर भारत निर्माण के कार्य में अग्रसर हो सके।

 दल के सभी सदस्य वहां पर उपलब्ध संसाधन और कौशल विकास के कार्य को देखकर अचंभित हो गए कि जयपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्किल डेवलपमेंट की सुविधा उपलब्ध है। भविष्य में भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी और दी एम्प्लॉयर्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान के मध्य एमओयू होने की संभावनाओं पर भी विचार विमर्श हुआ जिससे विभिन्न औद्योगिक समूह के श्रमिकों और ट्रेनिज को स्किल डेवलपमेंट के अवसर मिल सके जिससे श्रमिकों की आर्थिक उन्नति के साथ साथ उद्योग भी उच्च गुणवत्ता का उत्पादन कर सके।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.