टोलकर्मियों के लिए लागू होगा ड्रेस कोड

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 05:19:27 PM
Dress codes will apply to toll workers

जयपुर। राजस्थान के सार्वजिनक निर्माण मंत्री युनूस खान ने कहा कि राजस्थान में टोल नाकों पर कार्यरत कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू किया जाएगा। सार्वजिनक निर्माण मंत्री युनूस खान ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में प्रश्नकाल में विधायक मास्टर मामन सिंह यादव के प्रश्न का जवाब दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि टोल नाकों पर टोलकर्मियो द्वारा जनप्रतिनिधियों के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार करने की शिकायतों को सरकार गंभीरता से लेगी और उनके लिए शीघ्र ही ड्रेस कोड लागू किया जाएगा। सदस्य द्वारा टोल नाकों पर टोलकर्मियों से आए दिन होने वाले झगड़ों का उल्लेख करते हुए कहा गया कि 20 किमी क्षेत्र में स्थित इन नाकों पर 17 बार झगड़े हो चुके हैं तथा कई फौजदारी मामले दर्ज हो चुके हैं।

ऐसे में टोलकर्मियों पर कार्रवाई की जानी जरूरी है। उन्होंने कहा कि अलवर भिवाड़ी राजमार्ग पर तीन टोल नाके हैं जिसमें से दो टोल नाके भिवाड़ी और तिजारा क्षेत्र में आते हैं और नियमों के तहत इन नाकों पर 20 किलामीटर की परिधि में आने वाले कृषि उत्पाद से भरी स्थानीय ट्रैक्टर, ट्रॉलियों तथा कृषि के लिए पंजीकृत वाहनों को टोल दरों से मुक्त रखा गया है।

भाजपा के रामहेत द्वारा टोल नाके का निर्माण पूरा नहीं होने पर भी टोल वसूली करने के पूरक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि 80 प्रतिशत तक निर्माण कार्य पूरा होने वाले नाकों पर टोल की वसूली की जा सकती है।

भाजपा के ही एक सदस्य द्वारा गुजरात की तर्ज पर प्रदेश में भी छोटे वाहनों, कार आदि को टोल मुक्त करने संबंधी पूरक प्रश्न पर खान ने कहा कि टोल नाकों पर घंटों तक वाहनों के इंधन की बर्बादी को देखते हुए केन्द्र सरकार से बातचीत चल रही है और केंद्रीय सडक़ एवं परिवहन मंत्री नितीन गडकरी इस समस्या से वाकिफ है और शीघ्र ही इसका समाधान कर लिया जाएगा।
वार्ता
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.