अवैध वसूली करते पेट्रोलियम विभाग का डिप्टी कंट्रोलर अरेस्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 04 Jan 2017 07:18:07 PM
deputy controller of the petroleum department arrested in bribe case

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक दल ने राजस्थान के पाली में कल देर शाम पेट्रोल पंप संचालक को घमका कर अवैध वसूली करने के आरोप में पेट्रोलियम एवं विस्फोटक सुरक्षा संगठन के डिप्टी कंट्रोलर अमित गोयल को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक लाख एक हजार पांच सौ रूपये बरामद किये है।

ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाशदान जुगतावत ने बताया कि कल देर शाम को जाडन स्थित एक पेट्रोल पंप संचालक कार्तिक क्षोत्रिय ने सूचना दी कि जयपुर से पेट्रोलियम एवं विस्फोटक सुरक्षा संगठन का डिप्टी कंट्रोलर बनकर कार में आया अधिकारी उसे धमकाकर 15 हजार रुपए की रिश्वत मांगकर ले गया है। संचालक ने यह भी बताया कि आरोपी कार में पाली की तरफ गया है।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर ब्यूरो की टीम ने कार नंबर के आधार पर पाली में नया गांव इलाके में घेराबंदी कर आरोपी अधिकारी अमित गोयल को दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी अमित गोयल पाली में पानी दरवाजा का निवासी है, जो वर्तमान में जयपुर के आम्रपाली मार्ग पर वैशाली नगर स्थित पेट्रोलियम एवं विस्फोटक सुरक्षा संगठन में डिप्टी कंट्रोलर (उप नियंत्रक) के पद पर कार्यरत है। 

उन्होंने बताया कि टीम द्वारा कार की तलाशी में आरोपी से कुल एक लाख एक हजार 500 रुपए मिले, जिसके बारे में उचित जानकारी नहीं दे पाया। इसके अलावा तलाशी में उसके पास से एक डायरीनुमा रजिस्टर भी मिला है, जिसमें पाली एवं जालोर के विभिन्न पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी की निरीक्षण करने का ब्योरा मिला। 

उन्होंने बताया कि आरोपी अभी प्रोबेशन अवधि में है तथा अगले माह ही उसकी प्रोबेशन अवधि समाप्त होने वाली थी। उन्होंने बताया कि एसीबी ने इस सबंध में पेट्रोलियम एवं विस्फोटक सुरक्षा संगठनके अधिकारियों को सूचना भेज दी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.