साइबर ठगों के जाल में फसता जयपुर, जानें ये दो मामले और हो जाएं सावधान!

Samachar Jagat | Sunday, 06 Nov 2016 08:03:26 AM
 clutches of cyber crime in jaipur fake bank manager swindle two case

जयपुर। राजधानी जयपुर में बैंक मैनेजर बनकर लोगों को बातों में फंसाकर झांसा देने और उनके खातों से रुपए निकालने की ठगी की वारदात होना सामने आई है। ठगी से पीडि़त दोनों व्यक्तियों ने शुक्रवार को मुहाना थाने में मुकदमा दर्ज करवाया।

पुलिस के मुताबिक ठगी की पहली वारदात सुमेर नगर, मुहाना निवासी कैप्टन राजूलाल गुर्जर तथा जगत शिरोमणि मंदिर कॉलोनी, मुहाना निवासी गंगासहाय रैगर से हुई। इनमें कैप्टन राजूलाल को 18 अक्टूबर को दिन में एक फोन आया। उस व्यक्ति ने खुद को बैंक का मैनेजर बताकर खाते को रिन्यू करने और एटीएम को रिन्यू करने के संबंध में बातचीत की। 

फिर मनगढंत बातों में फंसाकर एटीएम और बैंक खाते की गोपनीय जानकारियां पूछ ली। इसके बाद कैप्टन के खाते से रुपए निकाल लिए। इसी तरह बदमाशों ने 20 अक्टूबर को गंगासहाय रैगर को फर्जी फोन कॉल कर खुद को बैंक मैनेजर बताया और खाते की जानकारी पूछताछ रुपए निकाल लिए।

एटीएम कार्ड धारक के पास, विदेश में निकाले रुपए
जगतपुरा में रहने वाले एक व्यक्ति के खाते से ऑनलाइन ठगी कर विदेश में रुपए निकालने का मामला सामने आया है। इस संबंध में रामनगरिया, जगतपुरा निवासी योगेश कुमार गुप्ता ने शुक्रवार को शिप्रापथ रिपोर्ट दर्ज करवाई है, जिसमें बताया कि उनका पीएनबी, खाता मानसरोवर में है। बैंक प्रबंधन ने दो तीन दिन पहले योगेश को सूचना दी कि उनके खाते से विदेश में किसी ने 25 हजार रुपए की ऑनलाइन शॉपिंग की है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.