मुख्यमंत्री राजे ने प्रदेश की महिलाओं को दी वल्र्ड वूमेंस डे पर शुभकामनाएं

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Mar 2017 04:39:42 PM
Chief Minister Raje gave women of the state best wishes on World Woman's Day

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रदेश की सभी महिलाओं को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। सीएम राजे ने मंगलवार को अपने संदेश में कहा कि आज देश और दुनिया में महिलाएं अपने अद्भुत आत्मबल, दृढ़ इच्छा-शक्ति और संकल्प के साथ हर क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना रही हैं।

पोर्न फिल्म दिखाकर नाबालिक लड़कियों से करते थे दुष्कर्म, 6 आरोपी गिरफ्तार

यह दिवस सामाजिक, आर्थिक एवं राजनीति सहित सभी क्षेत्रों में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी के प्रति सम्मान को अभिव्यक्त करने तथा आत्मगौरव का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि सही मायने में संतुलित विकास तभी संभव है, जब समानता के साथ महिलाओं को और अधिक सशक्त बनाया जाए।

श्रीलंका नौसेना की गोली लगने से भारतीय मछुआरे की मौत

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में महिला सशक्तीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। भामाशाह तथा राजश्री जैसी योजनाएं इसका उदाहरण हैं। लैंगिक समानता, हिंसा-मुक्त वातावरण तथा महिला शिक्षा को बढ़ावा देना सरकार की प्राथमिकताओं में हंै। इस अवसर पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रदेशवासियों से आह्वान किया है कि वें महिलाओं के उत्थान और सशक्तीकरण के लिए आगे आएं।
नालंदा: आग में झुलसी 25 दुकानें

बिहार: पत्नी की गला रेतकर हत्या

पुलिस फायरिंग में तीन लोग घायल, आक्रोशित भीड़ ने थाने में लगाई आग

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.