केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने बैंक का औचक निरीक्षण किया

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 10:06:33 PM
Central minister of finance for state Arjun Meghwal surprise check in Bank

बीकानेर। केन्द्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने शुक्रवार को कई बैंकों की शाखाओं एवं एटीएम कक्ष का औचक निरीक्षण किया।

मेेघवाल ने सादुलगंज स्थित एसबीआई तथा बैंक ऑफ बड़ौदा, गजनेर रोड स्थित ओबीसी बैंक तथा जयनारायण व्यास कॉलोनी स्थित एटीएम में व्यवस्थाएं देखीं। अधिकारियों को निर्देश दिए कि आमजन को नियमानुसार राशि जमा करवाने और निकालने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आए, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।

उन्होंने वहां मौजूद लोगों से बातचीत की तथा कहा कि वे किसी प्रकार के भ्रम में नहीं फंसे। किसी प्रकार की दिक्कत हो तो संबंधित बैंक मैनेजर से मिलें। प्रत्येक समस्या का प्राथमिकता से समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया गया है। इसके लिए विभिन्न स्तर पर नियंत्राण कक्ष भी स्थापित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के मंत्री तथा वरिष्ठ अधिकारी फील्ड में जाकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं तथा फीडबैक लेकर व्यावहारिक परेशानियों को दूर किया जा रहा है।

मेझाववाल ने कहा कि सभी राष्ट्रीयकृत, व्यावसायिक, ग्रामीण तथा कॉपरेटिव बैंकों तथा पोस्ट ऑफिस सहित बैंकिंग सेवा प्रदाताओं को आमजन की समस्याएं सुलझाने की हिदायत दी गई है।

उन्होंने कहा कि आमजन ने केन्द्र सरकार के फैसले का स्वागत किया है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रत्येक स्थान पर समय तथा काउंटर बढ़ाने एवं कर्मचारियोंं को निर्धारित समय पर उपस्थित रहने के लिए पाबंद करने को कहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.