धन दोगुना करने का लालच देकर लोगों को बनाते थे ठगी का शिकार, 7 लोग गिरफ्तार

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 02:55:16 PM
Case in swindle 7 accused arrested

सवाई माधोपुर। राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में पुलिस ने एक ठग गैंग को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना पुलिस ने धन दोगुना करने के नाम पर सैंकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी करने के आरोप में श्रीराम रियल स्टेट एण्ड बिजनेस सोल्यूशन लिमिटेड चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर बबलू प्रजापत सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

ये आरोपी लोगों को कम समय में धन दो गुना करने का लालच देकर ठगी करते थे। जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना पुलिस को श्रीराम रियल स्टेट एण्ड बिजनेस सोल्यूशन लिमिटेड चिटफंड कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था। शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के डायरेक्टर बबलू प्रजापत, ऐजेंट बुद्धीप्रकाश जागा, चालक अब्दुल कलाम सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार चिटफंड कंपनी भोपाल मध्यप्रदेश द्वारा पांच साल में धन दोगुना करने के नाम पर सैंकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी कर चुकी है। कंपनी ने सवाई माधोपुर में भी करिब 100 से अधिक लोगों से लगभग करोड़ों रुपयों की ठगी कर चुकी है। पुलिस के अनुसार चिटफंड कंपनी के एजेंट लोगों को कम समय में धन दोगुना करने का लालच देकर उन्हे इस जाल में फंसाते थे।

फिर पांच साल होने से पहले ही कंपनी के लोग अपना ऑफिस बंद कर यहां से फरार हो जाते थे। पुलिस ने बताया कि श्रीराम रियल स्टेट एण्ड बिजनेस सोल्यूशन लिमिटेड  चिटफंड कंपनी के तार राजस्थान, मध्यप्रदेश, हरियाणा, उत्तरप्रदेश सहित कई प्रदेशों में फैले हुए हैं। वहीं कंपनी के लोगों ने अब तक सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है। जिसे लेकर पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.