जयपुरः बैक कर्मचारी बन लगाई सवा लाख रुपए की चपत...जानें ये दो मामले?

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 07:21:39 PM
 bogus bank officials swindle in jaipur 

जयपुर। राजधानी जयपुर के दो अलग- अलग थाना इलाके में साइबर ठगों ने बैक कर्मचारी बन दो खातों की जानकारी ली और खाते से सवा लाख रुपए की चपत लगा दी। वारदात का पता चलने पर दोनों पीडि़त थाने पहुंचे और मामला दर्ज कर करवायसा। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

अवैध संबंधो के शक में पति बना 'साइको किलर', पत्नी की हत्या कर अंगों को शहर में फेंका...(PICS)

पहला मामला
पहला मामला आदर्श नगर थाना इलाके का है। जहां राजू पुत्र गुलाब चन्द निवासी टीला न. 6 जवाहर नगर कच्ची बस्ती  ने मामला दर्ज करवाया कि उसके पास गत महिने की 19 अक्टूबर को उसके पास फोन आया और खुद को बैक कर्मचारी बता कर एटीएम बंद होने का झांसा देकर दिया और खाते की जानकारी मांगी।

Pak जासूस शोएब को लेकर जोधपुर पहुंची क्राइम ब्रांच, परिजनों से की पूछताछ

इस पर पीडि़त ने जब खाते की जानकारी देने से मना कर किया तो फोन कर्ता ने खाता बंद होने का भय दिखा जिस पर पीडि़त उसकी बातों में आ गया और खाते की जानकारी समेत एटीएम के नम्बर बता दिए। उसके बाद उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि उसके खाते से 7 बार ट्राजेंक्शन कर 70 हजार रुपए निकाल गए है। 

सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 2 महिलाओं सहित 4 अरेस्ट

दूसरा मामला
वहीं दूसरा मामला करधनी थाना इलाके का है। जहां ग्यारसीलाल शर्मा पुत्र जगदीश निवासी चरी वाली ढाणी सरना डुगंर खोरा बीसल ने मामला दर्ज करवाया कि पिछले महिने की 24 अक्टूबर को एक फोन आया, जिसने खुद को बैक कर्मचारी बताते हुए एटीएम कार्ड का वैरिफिकेशन करने के नाम पर जानकारी मांगी। पीडि़त उसकी बातों में आ गया और एटीएम कार्ड की जानकारी दे दी।

रिश्वत लेते रेलवे का अधिकारी अरेस्ट, CBI ने की कार्रवाई

उसके पास भी कुछ समय के बाद मैसेज आया कि उसके खाते से करीब 45 हजार रुपए की निकाली गई है। बताया जा रहा है दोनों पीडि़त जब बैक पहुचे और इस वारदात के बारे में जानकारी दी और जब कोई जानकारी नहीं मिली तो वह थाने पहुंचे और मामला दर्ज करवाया। दोनों मामले की जांच थानाधिकारियों द्वारा की जा रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.