राजस्थानः दो कुख्यात बुकीज व हवाला कारोबारी अरेस्ट, Pak व दुबई के सटोरियों से तार जुड़े

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 01:26:21 PM
 arrested two notorious bookies and hawala brokers connected to pakistan and dubai 

जयपुर। बीकानेर जिले की गंगाशहर पुलिस ने दो कुख्यात बुकीज व हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार कर सट्टेबाजी के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। इनके तार पाकिस्तान व दुबई में भी जुड़े हुए है। 

आईजी बीकानेर रेंज बिपिन कुमार पाण्डेय ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रामलाल उर्फ आर.एल. झंवर व शिव झंवर उर्फ प्रेम है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक बीकानेर डॉ. अमनदीप सिंह कपूर के निर्देश पर 16 अगस्त, 2016 को शिव झंवर उर्फ प्रेम झंवर निवासी नोखा के मकान पर थानाधिकारी नोखा ने क्रिकेट सट्टे की कार्यवाही की जिसकी जांच थानाधिकारी श्रीडूंगरगढ विष्णुदत्त ने की। जांच के दौरान मिले मोबाईल फोन की सिम की डिटेल व मोबाइल फोन की रिकॉर्डिंग में क्रिकेट मैच पर करोङों के सट्टे लगाए जाने का पता लगा। 

इसके अलावा गिरोह के तार पाकिस्तान व दुबई के सटोरियों से भी जुडे पाए गए। उन्होंने बताया कि लेपटॉप व क्रिकेट मैच पर दांव पर लगाए करोङों रुपये के हिसाब लिखे कागजात से मालूम हुआ कि क्रिकेट सट्टा उतराखण्ड क्रिकेट चैम्पियनशिप किंग डॉ. राममनोहर लोहिया के ट्रॉफी के मैच पर शिव झंवर उर्फ प्रेम के मालू चौक स्थित नोखा के मकान पर चल रहा था। 

यह ट्रॉफी किक्रेट सट्टे के लिए शिव झंवर ने ही प्रायोजित की थी। रामलाल झंवर (आर.एल.), शिव उर्फ प्रेम झंवर व प्रकाश सेठिया ने संगठित गिरोह बनाकर क्रिकेट सट्टा व हवाला कारोबार के माध्यम से अवैध धनराशि पर करोङों के दाव लगाएं। 

दूसरे की आईड़ी पर लेते सिम कार्ड
क्रिकेट सट्टा व हवाला कारोबारी जो मोबाइल सिम काम में लेते है वह किसी अन्य व्यक्ति के जरिए दूसरे की दस्तावेज के आधार पर लेते है। थाना शास्त्रीनगर जयपुर व पुलिस थाना गौरी गांव मुंबई महाराष्ट्र में दर्ज चार्जशीट से पता लगा कि रामलाल उर्फ आर.एल., शिव झंवर उर्फ प्रेम व प्रकाश सेठिया क्रिकेट सट्टे से प्राप्त अवैध रुपयों से हवाला कारोबार से राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लिप्त है। 

रामलाल उर्फ आर.एल., शिव झंवर उर्फ प्रेम व प्रकाश सेठिया ने अवैध अरबों रुपयों की नोखा, बीकानेर राजस्थान व देश विदेश में चल व अचल सम्पत्ति बना रखी है। इनके विरुद्ध जुआ अधिनियम के प्रकरण पूर्व में दर्ज है। पुलिस थाना शास्त्रीनगर ने जयपुर में 22 अक्टूबर 2016 को हवाला के 23 लाख रुपयों के साथ  किशोर कुमार, संजय झवर, मनोज लोहिया, नंद लाल जोशी, नन्द लाल पांडाया को गिरफ्तार किया है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.