सीएम अखिलेश ने अब्बास को बनाया सिंचाई विभाग का सलाहकार

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 08:01:01 AM
Akhilesh loyalist is advisor to irrigation dept

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के रजत जयंती समारोह में प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने जिस सैयद जावेद अब्बास आब्दी को धक्का देकर पोडियम से हटाया था, उन्हें अब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सिंचाई विभाग का सलाहकार नामित किया है। प्रमुख सचिव सिंचाई द्वारा जावेद की नियुक्ति संबंधी आदेश जारी कर दिया गया है। शिया समुदाय की नुमाइंदगी करने वाले व अमरोहा निवासी सैयद जावेद अब्बास आब्दी को समाजवादी सरकार के सत्तारूढ़ होने के कुछ अरसे बाद प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया था।

NSG के लिए भारत के प्रयास को राजनीतिक रंग न दे चीन

कुछ दिनों के अंदर पार्टी नेताओं ने आब्दी की कार्यप्रणाली का चिट्ठा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव को सौंपा तो उन्हें पद गंवाना पड़ा। हालांकि थोड़े समय बाद ही उन्हें रिमोट सेंसिंग में नामित कर दिया गया था। पांच नवंबर को लखनऊ में सपा की रजत जयंती समारोह में आब्दी के भाषण पर मुलायम सिंह यादव ने नाराजगी का इशारा किया तो शिवपाल ने उनसे माइक छीनकर पोडियम से धक्का दे दिया था।

Pic: ईशांत की हुई प्रतिमा, युवी-धोनी सहित कई दिग्गज हस्तियां पहुंची

एक माह गुजरने के बाद मुख्यमंत्री ने आब्दी को सिंचाई जैसे बड़े विभाग का सलाहकार नियुक्त किया है। आब्दी ऐसे समुदाय की नुमाइंदगी करते हैं जिसके कई दिग्गज उलमा लखनऊ में ही रहते हैं। ऐसे में आब्दी की नियुक्ति के ढेरों निहितार्थ निकाले जा रहे हैं।

अब आएंगे प्लास्टिक के नोट, इन 5 शहरों में होगा फिल्ड ट्रायल

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.