अजमेर शरीफ के 805वें उर्स की हुई औपचारिक शुरूआत, flag hoisting ceremony

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 11:32:18 AM
Ajmer Sharif's 805th Urs formal introduction, flag hoisting ceremony

अजमेर। शहर में स्थित ख्वाजा साहब की दरगाह में के सालाना उर्स की शुरू होने वाला है। सालाना उर्स के तहत शुक्रवार को भीलवाड़ा के गौरी परिवार ने हजारों अकीदतमंद की मौजूदगी में दरगाह के सबसे ऊंचे बुलंद दरवाजे पर झंडा फहराकर उर्स की शुरूआत की। इसके साथ ही सूफी संत ख्वाजा साहब के 805वें उर्स की औपचारिक शुरुआत हो गई।

उर्स विधिवत रूप से 28 मार्च से शुरू होगा। झंडे की रस्म के दौरान बड़े पीर की पहाड़ी से 21 तोपों की सलामी दी गई। झंडे का जुलूस शुक्रवार शहर के मुख्य बाजारों से होता हुआ दरगाह पहुंचा। जुलूस के साथ सैकड़ों अकीदतमंद और भीलवाड़ा का गौरी परिवार सिर पर फूलों की टोकरियां लिए हुए चल रहा था।

दरगाह पहुंचने के बाद मुतवली अबरार अहमद की सदारत में भीलवाड़ा के फखरुद्दीन गौरी ने झंडा फहराया। दरगाह में झंडा चढ़ाए जाने के साथ ही ख्वाजा साहब के 805वें उर्स की औपचारिक शुरुआत हो गई है। उर्स विधिवत रूप से 28 मार्च से शुरू होगा। लेकिन ये चांद दिखाई की रात के बाद शुरू होगा। दरगाह स्थित जन्नती दरवाजा भी 28 मार्च को तडक़े ही खोल दिया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.