तीन चिकित्सक बारह लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Apr 2017 09:53:03 PM
ACB arrests three doctors for accepting Rs 12 lakh bribe

बीकानेर। राजस्थान में चुरू जिले के सरदार शहर में भ्रष्टाचार निवारण ब्यूरो (एसीबी) ने मंगलवार को केन्द्रीय भारतीय चिकित्सा परिषद् (सीसीआईएम) के तीन चिकित्सकों को बारह लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

ब्यूरो की बीकानेर मुख्यालय की प्रभारी पुलिस अधीक्षक ममता राहुल ने बताया कि सीसीआईएम की ओर से आयुर्वेदिक महाविद्यालय भोपाल के डॉ. नितिन मारवाह, आयुर्वेदिक महाविद्यालय लखनऊ के डॉ. पुनीत मिश्रा और डॉ. रिषि चुरू जिले के सरदारशहर में स्थित गांधी विद्या मंदिर आयुर्वेदिक महाविद्यालय का सोमवार को निरीक्षण करने आए थे। उन्होंने विद्या मंदिर के कार्यवाहक कुलपति दिनेश कुमार से उनके अनुकूल रिपोर्ट देने की एवज में प्रत्येक के लिए पांच -पांच लाख रुपए रिश्वत की मांग की।

उन्होंने बताया कि डा. दिनेश ने इसकी शिकायत ब्यूरो की चुरू चौकी में सोमवार रात की। सुबह सत्यापन कराने पर चार-चार लाख रुपए लेने पर सहमत होने की पुष्टि हो गई। इस पर चुरू में ब्यूरो की चौकी के प्रभारी गणेश नाथ सिद्ध के नेतृत्व में गठित दल ने अपरान्ह करीब चार बजे सरदारशहर में तीनों चिकित्सकों को श्री दिनेश से बारह लाख रुपए की रिश्वत लेते दबोंच लिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.