नाइजीरियाई छात्रों पर हुए हमले में 5 लोग गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 03:02:13 PM
5 people arrested in attacks on Nigerian students

नोएडा। यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में 12वीं के छात्र की मौत के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान स्थानीय लोगों और नाइजीरियाई छात्रों के बीच हुई मारपीट के सिलसिले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। घटनाक्रम की जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि एनएसजी सोसाइटी निवासी 12वीं का छात्र मनीष खारी 23 मार्च की रात घर से लापता था।

24 मार्च को वह अपनी सोसाइटी के बाहर बेहोशी की हालत में मिला। उसे एक निजी अस्पताल के भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मनीष के पिता किरण पाल ने अपनी शिकायत में पांच नाइजीरियाई छात्रों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मनीष को ड्रग्स देकर उसकी हत्या कर दी। सिंह ने कहा कि कल रात सैकड़ों की संख्या में लोग मनीष की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर परी चौक और अंंसल प्लाजा पर कैंडल मार्च निकाल रहे थे।

उन्होंंने कहा, इसी बीच वहां से गुजर रहे कुछ नाइजीरियाई छात्रों पर आक्रोशित भीड़ ने हमला कर दिया। अधिकारी ने कहा कि इस सिलसिले में एक नाइजीरियाई छात्र मोहम्मद जरूद्दीन ने सुरेन्द्र, अभिषेक, श्याम लोहिया, विपिन खारी सहित 1,200 लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 323, 307, 364 और 7 क्रिमिनल लॉ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

उन्होंने बताया कि मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आज सुबह अभिषेक और श्याम लोहिया सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। सिंह ने कहा कि घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की मदद से 54 लोगों की पहचान की गई है। इस सिलसिले में जल्द ही और गिरफ्तारी होगी। इस मामले में अंसल प्लाजा मॉल की तरफ से भी अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

प्रदर्शनकारियों ने अंसल मॉल में भी कल रात को तोडफ़ोड़ की थी तथा कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि स्टडी वीजा लेकर गे्रटर नोएडा में पढऩे आएं नाइजीरियाई छात्र मादक पदार्थों का कारोबार कर रहे हैं। घटना के बाद स्थानीय लोगोंं में नाइजीरियाई छात्रों के खिलाफ भारी रोष है। लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस ने एहतियातन उन सोसाइटी के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया है जहां अफ्रीकी मूल के छात्र रहते हैं। भाषा



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.