5 April : अखबारों की सुर्खियों में पढ़ें राजस्थान की 5 बड़ी खबरें...

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Apr 2017 08:32:33 AM
5 April: Read news headlines in Rajasthan 5 big news ...

एसीबी करेगी हिंगोनिया गौशाला पर अतिक्रमण की निगरानी 

जयपुर। हाईकोर्ट ने मगलवार को हिंगोनिया गौशाला के चारों अोर अतिक्रमण ना हो इसकी जिम्मेदारी एसीबी को सौंप दी है। एसीबी को हर तीन महीने में स्टेटस रिपोर्ट सौंपनी होगी। एसीबी में एडीजी के पद पर तैनात अधिकारी को यह सुनिश्चित करना होगा की इस जमीन का ना तो प्रारूप बदले ना ही इस पर कोई कब्जा हो। 

हाईकोर्ट में न्यायाधीश महेश चंद शर्मा की बैंच में हिंगोनिया गौशाला मामले की सुनवाई हुई। कोर्ट में एसीबी के एडीजी अालोक त्रिपाठी सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित हुए। कोर्ट ने अादेश दिया कि गौशाला के चारों अोर 2 हजार 395 बीघा परीधि में जमीन पर कोई भी अतिक्रमण ना हो। सुनवाई के दौरान सामने अाया कि निगम की अोर से बीमार अौर घायल गायों के लिए चलाई जाने वाली हेल्प लाइन काम ही नहीं करती। इस पर जज ने कोर्ट रूम में स्पीकर अॉन कर फोन करने के अादेश दिया। जिस पर एडवोकेट पूनमचंद भंडारी ने निगम की हेल्प लाइन पर फोन किया। फोन रिसीव करने वाले ने बताया कहा कि यह नबंर गायों के लिए नहीं है। इसके लिए दूसरा नबंर है। 

कटरा के बाद शिऱडी-वाराणसी-मुबंई जुंडेंगे सुपर लग्जरी रोडवेज बस से 

जयपुर। राजस्थान रोडवेज प्रशासन अागामी दिनों में अब कई नए शहरों को जोड़ने की तैयारी कर रहा है। रोडवेज प्रशासन जयपुर से कटरा के बाद अब शिरड़ी, वाराणसी, मुंबई, अमृतसर, चंडीगढ़ अौर गोरखपुर को रोडवेज बस से जोड़ने की तैयारी कर रहा है। जयपुर से कटरा के लिए 1 अप्रैल से नई बस शुरू की गई है। अब शिरडी के लिए सीधी बस शुरू की जाएगी। 

इसके साथ ही एक अौर बस मुम्बई के लिए संचालित की जाएगी। ये दोनों बसें इसी माह शुरू हो जाएंगी। इसके बाद अगले चरण में उत्तर प्रदेश के वाराणसी अौर गोरखपुर के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। रोडवेज के प्रबंध निदेशक राजेश यादव ने बताया कि उत्तर भारत के सभी प्रमुख शहरों को सुपर लग्जरी बसों से जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। अभी 27 सुपर लग्जरी स्कैनिया बसें रोडवेज के बेड़े में शामिल हो चुकी हैं, जिनके लिए नए रूट तय किए जा रहे हैं। 

तृतीय श्रेणी के शिक्षकों की बर्खास्तगी का अादेश अपास्त 

जोधपुर। हाईकोर्ट की न्यायाधीश निर्मलजीत कौर ने जिला परिषद डूंगरपुर की अोर से तृतीय श्रेणी अध्यापक पद पर नियुक्त याचिकाकर्ताअों के डेढ़ वर्ष की नियमित सेवा करने के बाद बर्खास्तगी के जारी किए अादेश को अपास्त कर दिया। साथ ही याचिकाकर्ताअों को संपूर्ण परिलाभ देते हुए उन्हें पुनः नियुक्ति देने के अादेश दिए है। सुनीता भगोरा व अन्य की अोर से अधिवक्ता वर्षा बिस्सा ने याचिका  दायर कर कोर्ट को बताया कि याचिकाकर्ता तृतीय श्रेणी अध्यापक पद जिला परिषद डूंगरपुर द्वारा नियुक्त किए गए थे। करीब डेढ़ साल तक संतोषप्रद सेवाएं देने के बाद अकस्मात सभी को 27 जून 2016 को बर्खास्त कर इनकी सेवाएं समाप्त कर दी गई। जो कि विधि विरूद्ध है। कोर्ट ने याचिकाअों को स्वीकार करते हुए जिला परिषद डूंगरपुर के अादेश को अपास्त करते हुए सभी याचिकाकर्ताअों को पुनः नियुक्ति देने एवं सभी परिलाभ देने के अादेश दिए हैं। 

ट्रेनों में होगी अस्थाई डिब्बों की बढ़ोतरी 

जयपुर। गर्मियों की छुट्टियों में अतिरिक्त यात्री भार के कारण रेलवे ने डिब्बे बढ़ाने का फैसला किया है। उत्तर-पश्चिम रेलवे के अनुसार गाड़ी संख्या 09619 अजमेर-बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल में अजमेर से 5 अप्रैल से 1 द्वितीय शयनयान डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जाएगी। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यतः मारवाड़ जं., अाबूरोड़, अहमदाबाद, सूरत एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को द्वितीय शयनयान श्रेणी की 72 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी। 

यूपी जीत के बाद अब भगवा भारत है भाजपा का लक्ष्यः माथुर 

उदयपुर। यूपी चुनाव में प्रभारी के तौर पर कमान संभालने वाले भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सांसद अोमप्रकाश माथुर ने मां शाकंभरी के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने कहा कि यूपी की जीत के चार बड़े कारण रहे। पहले, पीएम मोदी की गरीब प्रधान योजनाएं, दूसरा भाजपा का संगठनात्म कौशल, तीसरा गांव-गांव तक फैले भाजपा कार्यकर्ताअों की अोर से किया गया काम अौर चौथा यूपी के कुशासन को उखाड़ फेंकने का संकल्प। चारों चीजें एक जगह होने से जीत मिली। राजस्थान के जवाब में माथुर ने कहा कि मैं अभी उत्तर प्रदेश का प्रभारी हूं, लेकिन वहीं क्यों, राजस्थान ही नहीं, हम हर प्रदेश को जीतेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.