28 March : अखबारों की सुर्खियों में पढ़ें राजस्थान की 5 बड़ी खबरें...

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 02:15:23 PM
28 March: Read news headlines, Rajasthan 5 big news ...

भ्रष्टाचार के अारोपी अारएएस नागा व रतनसिंह गए जेल

जोधपुर। पिछली सरकार के दौरान जेडीए में हुए करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार अारएएस अफसर पीएस नागा अौर पूर्व चेयरमैन राजेंन्द्र सोलंकी के प्रतिनिधि रतनसिंह गहलोत को जेल भेज दिया है। एसीबी ने बताया कि नागा को एजेंडा से हट कर 250 करोड़ की अतिरिक्त स्वीकृतियां जारी करने तथा रतनसिंह को मानसागर में एक टेंडर पर दो जगह कार्य कराने के मामले में गिफ्तार किया था। नागा को पूर्व जेडीसी शफी मोहम्मद कुरैशी के सामने बैठा कर क्रॉस एग्जामिन किया गया। 

600 वर्गमीटर में भी खुल सकेंगे सौ सीटों वाले मिनी सिनेमा हॉल 

जयपुर। प्रदेश के शहरों में अब पहले की तुलना में बहुत कम जमीन पर भी मिनी सिनेमा हॉल खुल सकेंगे। नगरीय विकास विभाग ने बिल्डिंग बायलॉज में नया प्रावधान शामिल किया है। इसके तहत अब सिनेमा हॉल खोलने के लिए 1500 वर्गमीटर जमीन की अनिवार्यता नहीं रहेगी। मिनी सिनेमा हॉल 600 वर्गमीटर में भी खोले जा सकेंगे। यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने नए नियमों को मंजूरी दे दी है। ये एक-दो दिन में लागू हो जाएंगे। अब तक सिनेमा हॉल की जमीन पर अन्य कॉमर्शियल एक्टिविटी की अनुमति नहीं थी। लेकिन नए प्रावधानों में हॉल के अागे दुकानें भी खोल सकेंगे। 

अामेर महल में अब 9 दिन तक हाथी सवारी बंद 

जयपुर। नवरात्रों के दौरान अामेर महल में सोमवार रात से ही रात्रिकालीन पर्यटन बंद हो गया। लाइट एंड साउंड शो का सिर्फ एक शो 8.30 बदे के बाद होगा। भक्त दिन में सवा बजे से शिलमाता के दर्शन पाएंगे। सुबह होने वाली हाथी सवारी बंद रहेगी। हाथी गांव में सुबह 7 बजे से सुबह 10.30 बजे तक हाथी सवारी की जा सकेगी, लेकिन अामेर महल में अब 9 दिन तक किसी भी तरह कि कोई हाथी सवारी नहीं होगी। हाथी इन 9 दिन अामेर महल में ही रहेंगे। लेकिन इन पर सवारी नहीं कि जा सकेगी। 

रेलवे ने शाकाहारी खाने में दिया चिकन, शिकायत के बाद भी कार्यवाही नहीं

जयपुर। रेलवे के लापरवाही उस समय सामने अाई जब सोमवार को मानसरोवर निवासी अालोक शर्मा की अोर से मांगे गए शाकाहारी खाने में चिकन मिक्स कर दिया। शर्मा दुरंतो ट्रेन से मुंबईसे जयपुर अा रहे थे अौर उन्होंने शाकाहारी भोजन अॉर्डर किया था, लेकिन जब खाना खोला तो उसमें चिकन मिक्स मिला। इसके बाद हंगामा हो गया अौर उन्होंने सभी जगह शिकायत की, लेकिन रात तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

 शर्मा ने बताय, मैंने खाना शुरू कर दिया तभी मुझे स्वाद में गड़बड़ी लगी। पनीर के बीच में ही चिकन मिक्स था। पर्दे खोले अौर लाइट्स अॉन कर खाने को गौर से देखा अौर अन्य लोगों को दिखाया तो सभी ने चिकन की पुष्टि की। इसके बाद उल्टी होने से तबीयत खराब हो गई। ट्रेन से ही रेल मंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट किया अौर रेलवे में ई-मेल कर दिया। किसी का जवाब नहीं अाया। फोन का भी रेस्पॉन्स नहीं दिया गया। 

फर्जी दस्तावेज बना पासपोर्ट बनाने वाला अारोपी गिरफ्तार 

जयपुर। फर्जी दस्तावेज बनाकर पासपोर्ट बनाने वाले अारोपी को गांधीनगर थाना पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। अारोपी पूरण सिंह झुंझुनूं का रहने वाला है। पुलिस अारोपी से पूछताछ कर रही है। अारोपी पासपोर्ट कार्यालय बनाने के बाद इटली भी जाकर अा गया। इस संबंध में पासपोर्ट कार्यालय के अधिकारियों ने पूरण के खिलाफ फरवरी माह में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पासपोर्ट अधिकारियों का अारोप था कि पूरण सिंह ने झुंझुनूं से एक प्राइवेट स्कूल के नाम से अाठवीं कक्षा के फर्जी दस्तावेज बना लिए अौर उनके माध्यम से पासपोर्ट बना लिया। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.