21 April : अखबारों की सुर्खियों में पढ़ें राजस्थान की ये बड़ी खबरें...

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 08:13:44 AM
21 April: Read news headlines, these big reports from Rajasthan ...

लगातार सामने आ रहे हैं स्वाइन फ्लू के नए रोगी

जयपुर। तेज गर्मी के मौसम में भी स्वाइन फ्लू पीडि़त रोगी सामने आ रहे हैं। इसके चलते बुधवार को पांच और गुरुवार को 2 नए स्वाइन फ्लू पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं। सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि जयपुर में अब तक 48 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। बुधवार को पांच नए रोगियों में स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि इनमें चौथ माता की बगीची, जयभसहपुरा खोर, अग्रवाल फॉर्म मानसरोवर और विद्याधर नगर के केस शामिल हैं। उधर तापमान बढने के बाद स्वाइन फ्लू के रोगी सामने आने पर चिकित्सकों का कहना है कि इसके वायरस ने खुद को इतने तापमान में भी बनाए रखने की क्षमता विकसित कर ली है। 
 
कोरियोग्राफर गीता कपूर आज जयपुर में

जयपुर। बॉलीवुड फिल्मों की कोरियोग्राफर एवं डांस रियलिटी शो ‘डांस इण्डिया डांस’ की जज गीता कपूर शुक्रवार को जयपुर के राजापार्क स्थित सैलून आएंगी। वे रिद्धि एंटरटेनमेंट की ओर से अलवर में आयोजित किए जा रहे टैलेंट शो को जज करने यहां आ रही हैं। अपनी जयपुर विजिट के दौरान गीता कपूर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से भी रू-ब-रू होंगी।
 
उदयपुर में दूसरे दिन भी बंद रहा इंटरनेट

उदयपुर। सोशल मीडिया पर वायरल हुई आपत्तिजनक टिप्पणियों के चलते उदयपुर में दूसरे दिन गुरुवार को भी इंटरनेट सेवा बंद रही। कलेक्टर ने इंटरनेट बंदी से लीज लाइन को मुक्त रखने और स्टेटिक आईपी के माध्यम से इंटरनेट संचालन की अनुमति के गुरुवार शाम को आदेश जारी किए हैं। एडीएम का कहना है कि शुक्रवार दोपहर बाद ही इंटरनेट शुरू करने संबंधी निर्णय लिया जाएगा।

कॉलेज लेक्चर भूगोल का परिणाम घोषित 550 अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए चयनित

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कॉलेज व्याख्याता भूगोल का परीक्षा परिणाम गुरुवार शाम को घोषित कर दिया। आयोग ने 550 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए सफल घोषित किया है। जल्द ही साक्षात्कार कार्यक्रम जारी होगा। साक्षात्कार के लिए सफल अभ्यर्थी आयोग को 2 मई 2017 तक आवेदन प्रस्तुत कर सकेंगे।

दूसरे की जमीन का फर्जी एग्रीमेंट कर 4 लाख रु. लेने वाला गिरफ्तार

जयपुर। दूसरे की जमीन को स्वयं को बताकर फर्जी एग्रीमेंट कर 4 लाख रु. लेने वाले आरोपी धनादास की बगीची आदर्श नगर निवासी जाकिर खान को गुरूवार को बनीपार्क थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के दूसरे साथी मोहसिन को पिछले माह गिरफ्तार कर चुकी है। जांच अधिकारी मांगूसिंह ने बताया कि आरोपियों ने 2011 में भट्टाबस्ती निवासी खलील को दूदू के पास खुद की जमीन बताई और बचने का एग्रीमेंट कर 4 लाख रु. ले लिए। कुछ दिनों तक रजिस्ट्री नहीं करवाई तो जांच करवाने पर पता चला कि जमीन किसी दूसरे की थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.