पूर्व सैनिक के घर से 200 किलोग्राम विस्फोटक बरामद

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2017 12:39:00 PM
200 kg explosives seized from home of former soldiers

बांदा। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के गिरवां क्षेत्र में पुलिस ने एक सेवानिवृत फौजी के घर पर छापा मारकर करीब 200 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया है। अपर पुलिस अधीक्षक मायाराम वर्मा ने आज यहां बताया कि मुखबिर की सूचना पर पतरहा गांव में सेवानिवृत फौजी हरीशंकर कुशवाहा के घर पर कल छापा मारा गया।

इस दौरान पुलिस ने उसके घर से अवैध रूप से लाया गया चार बोरियों में भरा 200 किलोग्राम विस्फोटक अमोनिया नाइट्रेट बरामद किया।

उन्होंने बताया कि पूर्व फौजी के पास विस्फोटक रखने का लाइसेंस ना होने पर उस सामग्री को जब्त कर लिया गया। इस दौरान कुशवाहा पुलिस को चकमा देकर भाग गया। उसकी तलाश की जा रही है।

वर्मा ने बताया कि अमोनिया नाइट्रेट का इस्तेमाल आमतौर पर खनन के लिये पहाड़ की चट्टानों को तोडऩे के लिए किया जाता है, लेकिन कुशवाहा के नाम ना तो खनन के लिए किसी पहाड़ का पट्टा है और ना ही विस्फोटक रखने का लाइसेंस ही दिया गया है। उन्होंने बताया कि पूर्व सैनिक कुशवाहा के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के अलावा कुछ अन्य संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल की जा रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.