20 April : अखबारों की सुर्खियों में पढ़ें राजस्थान की ये बड़ी खबरें...

Samachar Jagat | Thursday, 20 Apr 2017 08:56:17 AM
20 April: Read news headlines, these big reports from Rajasthan ...

अारयू ने नॉन फैलोशिप के फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि बढ़ाई

जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी ने यूजीसी की नॉन नेट फैलोशिप के लिए फॉर्म जमा कराने की अाखिरी तारीख 28 मार्च थी, जिसे बढ़ाकर 28 अप्रैल कर दिया गया। छात्रों का कहना था, कि उन्हें शॉर्ट नोटिस में अाखिरी तारीख के बारे में बताया गया। जिसके चलते तारीख बढ़ाने की अपील की गई थी, जिसे कुलपति के अादेसों के बाद मान लिया गया है। छात्रों को यूजीसी की अोर से इस फैलोशिप के रूप में अलग से व्यवस्था की गई है, जिसमें उन्हें 8 हजार रुपए यूजीसी देती है। अब निश्चित तारीख तक फॉर्म भरकर रिसर्च विभाग में जमा कराने होंगे। इससे पहले छात्रों को अपने-अपने विभाग व गाइड अादि से सभी अौपचारिकताएं पूरी करानी होगी। 

मुर्तिकार व महिलाअों के लिए अावासीय अावेदन अाज से

जयपुर। जेडीेए की अोर से मूर्तिकला विहार अावासीय योजना कालवाड़ रोड में मूर्तिकारों के लिए अौर पन्नाधाय नगर अावासीय योजना (बेगस) में महिलाअों के लिए (विधवा, परित्यक्ता व 40 से ज्यादा उम्र की अविवाहित) 20 अप्रेल से अावेदन लिए जाएंगे। योजनाअों में अॉनलाइन अावेदन करने की अंतिम तारीख 19 मई है। अावेदन ई-मित्र के जरिए भी होंगे। 

अभिनेता शाहरुख खान पर कार्रवाई पर रोक

जयपुर। हाईकोर्ट ने कोटा रेलवे स्टेशन पर धक्का-मुक्की अौर सरकारी संपत्ति के नुकसान के मामले में अभिनेता शाहरुख खान को राहत दी है। कोर्ट ने निर्देश दिए हैं कि पुलिस शाहरुख के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई ना करें। इसके साथ ही अदालत ने सरकार अौर शिकायतकर्ता विक्रम सिंह को नोटिस जारी किए है। हाईकोर्ट ने यह अादेश शाहरुख खान की अोर से दायर अापराधिक याचिका पर सुनवाई करते हुए दिए। याचिकाकर्ता के अधिवक्ताअों ने बताया कि गत 23 जनवरी को अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में रईस फिल्म के प्रमोशन कोटा रेलवे स्टेशन पर काफी भीड़ जमा हो गई। जिससे स्टेशन के दरवाजे का कांच टूट गया अौर धक्का-मुक्की हो गई। घटना के लिए याचिकाकर्ता जिम्मेदार नहीं है। 

सडक़ सुरक्षा जन जागरूकता कार्यक्रम 21 को

अजमेर। जिला स्तरीय व्यापक सडक़ सुरक्षा जन जागरूकता कार्यक्र्रम 21 अप्रेल को आयोजित किया जाएगा। संयुक्त परिवहन आयुक्त विनोद कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में राज्य के सार्वजनिक निर्माण एवं परिवहन मंत्री यूनुस खान सहित जिले के जनप्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम के तहत प्रात: 9 बजे सूचना केन्द्र से सडक़ सुरक्षा जन जागरूकता रैली निकाली जाएगी।

माल्या का बंगला खरीदने के लिए बैंक ने हमें किया था एप्रोचः जोशी

जोधपुर। जेएमजे ग्रुप अॉफ कंपनी के चेयरमैन व उद्यमी जेएम जोशी का कहना है कि कारोबारी विजय माल्या का गोवा स्थित बंगला खरीदने के लिए बैंक से हमें एप्रोच किया था। इस पर मेरे बेटे सचिन ने इस बंगले को 73 करोड़ रुपए में खरीद लिया। सचिन ने इसमें रहना भी शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि अभी तक मैने यह बंगला नहीं देखा है जल्द ही देखने जाऊंगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.