19 April : अखबारों की सुर्खियों में पढ़ें राजस्थान की ये बड़ी खबरें...

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2017 08:45:02 AM
19 April: Read news headlines, these big reports from Rajasthan ...

शहर में स्वाइन फ्लू  के 5 अौर पॉजिटिव, अांकड़ा अब 41 तक पहुंचा

जयपुर। प्रदेश में गर्मी में भी स्वाइन फ्लू का एच-1 एन-1 वायरस सक्रिय होने से चिकित्सा विभाग की अोर से किए गए इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे है। जयपुर शहर में मंगलवार को 5 अौर स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अांकड़ा 41 तक पहुंच गया है। इनमें अग्रवाल फार्म, शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती तथा चाकसू निवासी शामिल हैं। प्रदेशभर में इस साल अब तक 101 पॉजिटिव में से 14 की मौत हो चुकी है। फ्लू प्रभावित जिलों में जयपुर, अजमेर, जोधपुर, हनुमानगढ़, झुन्झुनू, सीकर, दौसा, जैसलमेर, बाड़मेर, भरतपुर अादि है। सीएमएचअो जयपुर-1 डॉ. नरोत्तम शर्मा का कहना है कि अधिकारियों को मरीजों की विशेष मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए है। 

बिना अावेदन हेड कांस्टेबल का चयन करने पर नोटिस जारी 

जयपुर। उच्च न्यायालय ने टोंक जिले की पुलिस कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल पदोन्नति परीक्षा में अनियमितताअों के मामले में मंगलवार को प्रमुख गृह सचिव, डीजीपी, अाईजी अजमेर रेंज, टोंक एसपी अौर तीनों कांस्टेबल भरत लाल शर्मा की याचिका पर दिए। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता लक्ष्मीकांत शर्मा के अनुसार पदोन्नति के लिए योग्य अभ्यर्थियों की 28 फरवरी 2016 को लिखित परीक्षा हुई थी। उसके बाद 71 पदों के विरुद्ध 83 कांस्टेबलों को हेड कांस्टेबल की ट्रेनिंग के लिए भेज दिया गया। इनमें तीन कांस्टेबल एेसे हैं, जिन्होंने ना तो अावेदन किया, न ही लिखित परीक्षा अौर अन्य चरण की किसी परीक्षा में भाग लिया। एेसे में तीनों का चयन निरस्त किया जाए। 

पश्चिम मध्य रेलवे में रिक्त पड़े 350 पदों की अॉन लाइन भर्ती, कोटा को मिलेंगे कर्मचारी

कोटा। पश्चिम मध्य रेलवे में रिक्त पड़े 350 पदों की भर्ती अारअारसी की अोर से की जा रही है। पहली बार अॉनलाइन परीक्षा अायोजित की गई। कोटा में हुई परीक्षा में 80 प्रतिशत अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुंचे। सीनियर डीसीएम अमरदीप सिंह ने बताया कि पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा, भोपाल व जबलपुर में जूनियर क्लर्क, टाइपिस्ट व टीसी के पदों को विभागीय परीक्षा अायोजित कर भरा जा रहा है। कोटा को भी कर्मचारी मिलेंगे। परीक्षा पहली बार अॉन लाइन हुई है। 

अारएएस 2013 के अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट शुरू

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा अायोग द्वारा चयनित अारएएस 2013 के अभ्यर्थियों का मेडिकल टेस्ट अजमेर समेत सभी संभाग मुख्यालयों पर शुरू हो गया है। अजमेर में जेएलएन अस्पताल में मंगलवार को अभ्यर्थी टेस्ट के लिए पहुंचे। कार्मिक विभाग के निर्देश पर विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में यह प्रक्रिया शुरू हुई है। अजमेर में शहर के अलावा संभाग के विभिन्न जिलों के अभ्यर्थी भी मेडिकल टेस्ट के लिए पहुंचे। पिछले दिनों कार्मिक विभाग ने इस संबंध में अादेश जारी किए थे। 

562 फायरमैन भर्ती प्रक्रिया से रोक हटी 

जयपुर। हाईकोर्ट ने दो साल पुरानी फायर मैन भर्ती प्रक्रिया पर से रोक हटा ली है। साथ ही अादेश दिया है कि याचिकाकर्ताअों का फिर से फिजिकल एग्जाम लिया जाए। इसके बाद फिर से मेरिट लिस्ट जारी की जाए। सरकार ने 2015 में 562 फायरमैन अौर 18 असिस्टेंट फायर अॉफिसर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु की थी। लिखित अौर फिजिकल के बाद मेरिट लिस्ट में बड़ा परिवर्तन होने पर कुछ अभ्यर्थी न्यायालय चले गए थे। हाईकोर्ट ने याचिका का निस्तातरण करते हुए अादेश दिया कि पीड़ितों का फिर से फिजिकल किया जाए। योग्य पाए जाने पर उन्हें भी नियुक्ति दी जाए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.