दिवाली पर दिल्ली में आग संबंधित 173 घटनाओं की रिपोर्ट

Samachar Jagat | Monday, 31 Oct 2016 07:01:11 AM
173 fire-related incidents reported in Delhi on Diwali

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के दमकल विभाग को रविवार को दिवाली के दिन मामूली आग लगने की 173 कॉल प्राप्त हुईं। आग की इन घटनाओं में तीन लोग जख्मी हुए है। दिल्ली दमकल सेवा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमें रात 10 बजे तक 173 कॉल प्राप्त हुईं और उन सब पर प्रतिक्रिया दी गई।

किसी घटना में बड़ा नुकसान या किसी के हताहत होने की रिपोर्ट नहीं है। इन में पटाखो से आग लगने की आठ घटनाएं शामिल हैं जिनमें तीन लोग झुलस गए। उन्हें नजदीकी अस्पताल में दाखिल किया गया है। अधिकारी ने कहा कि रात आठ बजे से दस बजे के बीच 40 कॉल आई और कोई बड़ी घटना या नुकसान की रिपोर्ट नहीं है।

दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक जीसी मिश्र ने कहा कि हमने आग से लडऩे वाले अपने अधिकतम उपकरणों को आग लगने से संबंधित स्थिति से निपटने के लिए सेवा में लगाया तथा 15,00 कर्मियों को किसी तरह की संभावना घटना से निपटने के लिए तैनात किया। दमकल के 59 स्थायी स्टेशन के अलावा दमकल विभाग ने समूचे शहर में 22 स्थानों पर अस्थायी स्टेशन स्थापित किए जहां से पिछले साल दिवाली के दिन सबसे ज्यादा कॉल प्राप्त हुई थीं। भाषा



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.