17 April : अखबारों की सुर्खियों में पढ़ें राजस्थान की 5 बड़ी खबरें...

Samachar Jagat | Monday, 17 Apr 2017 08:32:34 AM
17 April: Read news headlines in Rajasthan 5 big news ...

डॉक्टर की पदवी से पहले नेक्स्ट के पक्ष में 16 राज्य, राजस्थान खिलाफ 

जयपुर। चार केंद्र शासित समेत कुल 16 राज्य इस पक्ष में हैं कि मेडिकल के छात्रों को डॉक्टर की उपाधि देने से पहले नेशनल एग्जिट टेस्ट देना चाहिए। एक अारटीअाई के जवाब में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि झारखंड, महाराष्ट्र, बिहार, छतीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश यह टेस्ट लिए जाने के पक्ष में हैं। चंडीगढ़, दिल्ली, अंडमान निकोबार व पुडुचेरी भी इसके पक्ष में हैं। वहीं असम, गोवा, कर्नाटक, राजस्थान, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, जम्मू एवं कश्मीर तथा उत्तराखंड जैसे नौ राज्य इस टेस्ट के पक्ष नहीं है। पिछले साल एक उच्चस्तरीय समिति ने सरकारी व निजी मेडिकल कॉलेजों से पास हुए एमबीबीएस विद्यार्थियों के लिए नेक्स्ट का प्रस्ताव रखा था। 

जोधपुर-भोपाल पैसेंजर ट्रेन 13 जुलाई से होगी एक्सप्रेस ट्रेन

जोधपुर। जोधपुर-भोपाल पैसेंजर ट्रेन अब एक्सप्रेस ट्रेन हो जाएगी। उत्तर पश्चिम रेलवे के सीपीअारअो तरुण जैन ने बताया कि ट्रेन संख्या 54811 जोधपुर-भोपाल 13 जुलाई से नए नंबर 14813 से भोपाल से शाम 5.25 बजे रवाना होकर अगले दिन जोधपुर रात 8.20 बजे व ट्रेन संख्या 54812 भोपाल-जोधपुर 13 जुलाई से नए नंबर 14814 जोधपुर से सुबह 8.05 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 9.10 बजे भोपाल पहुंचेगी। जोधपुर से सवाईमाधोपुर तक समय में किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं किया गया है। सवाईमाधोपुर से भोपाल तक के समय में अांशिक परिवर्तन किया गया है। 

जयपुर से हॉन्गकॉन्ग भेजा 20 लाख कीमत के हीरों का पैकेट गायब

जयपुर। जयपुर से हॉन्गकॉन्ग भेजा 20 लाख रुपए कीमत के हीरों का पैकेट गायब हो गया। इस संबंध में माणक चौक ताने में शनिवार को रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। मामले की जांच थानाधिकारी चैनाराम कर रहे है। 

थानाधिकारी ने बताया कि रिपोर्ट गोरांश टांक ने दर्ज करवाई है। उनका मोतीसिंह भोमियों के रास्त में नगीनों का कारोबार है। उन्होंने 18 फरवरी को एक कोरियर कंपनी में हॉन्गकॉन्ग भेजने के लिए हीरों का पैकेट बुक करवाया था। गोरांग ने हॉन्गकॉन्ग में जिसको पैकेट भेजा था उनसे संपर्क किया तो पता चला कि पैकेट नहीं पहुंचा। इसके बाद कोरियर कंपनी के संजय से संपर्क किया। कई दिनों तक कस्टम में पैकेट के अटकना बताकर वह गोरांग को टालता रहा। इसके बाद पैकेट का गायब होना बता दिया। पुलिस मामले की जांच के लिए कस्टम विभाग से संपर्क करेगी। 

केंद्रीय मंत्री राजनाथ, गड़करी व नड्डा कल जयपुर अाएंगे

जयपुर। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अौर स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा मंगलवार को जयपुर अा रहे हैं। वे महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद अजय संचेती के बेटे की शादी में शामिल होंगे। शादी सिटी पैलेस में होगी। तीनों केंद्रीय मंत्री एयरपोर्ट से सीधे सिटी पैलेस पहुंचेगें। राजनाथ अौर गड़करी मंगलवार रात ही दिल्ली लौट जाएंगे। नड्डा रात को सर्किट हाउस में ठहरेंगे अौर बुधवार सुबह लौटेंगे। तीनों का जयपुर में अौर कोई कार्यक्रम नहीं है। 

आईपीएल मैच पर सट्टा लगवाते तीन गिरफ्तार 

जयपुर। शास्त्री नगर थाना पुलिस ने आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते तीन जनों को गिरफ्तार कर उनके पास से लाखों का हिसाब, मोबाइल और नकदी बरादम की है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रफीक, आशिफ, आबिद हैं। तीनों एक मकान में आईपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे थे। पुलिस ने उनके पास से एक टीवी,एक लैपटॉप,छह मोबाइल और 20 हजार रुपए की नकदी बरामद की है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.