विधायकों के लिए जयपुर में 232 करोड़ की लागत से बनेंगे 168 आलिशान फ्लेट्स

Samachar Jagat | Thursday, 03 Nov 2016 03:48:16 PM
168 Flats will be constructed for legislators in jaipur

जयपुर। राज्य विधानसभा की गृह समिति के अनुशंसा पर शहर के विधायक नगर पश्चिम में राजस्थान विधानसभा के सदस्यों के लिए 168 बहुमंजिले फ्लैटों का निर्माण करवाया जाएगा। इन आवासों की सभी सुविधाओं सहित कुल अनुमानित लागत 232 करोड़ रूपये है।

संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को आयोजित बैठक में यह निर्णय लिया गया जिसमें सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनूस खान ने भी भाग लिया।

संसदीय कार्यमंत्री ने बताया कि प्रस्तावित नये बहुमंजिला फलैटों का निर्माण राजस्थान स्टेट रोड डवलपमेन्ट कॉपोरेशन द्वारा करवाने का प्रस्ताव है। निर्धारित प्रावधानों के अनुसार जयपुर विकास प्राधिकरण से नक्शा अनुमोदित करवाकर 4 बेड के 2332 वर्गफीट के फ्लैटों का निर्माण करवाया जाएगा। इस बहुमंजिला परिसर के साथ ही सामुदायिक भवन, चिकित्सालय, क्लब हाउस, पर्याप्त पार्किग सुविधा एवं 4 टंकियो के निर्माण का भी प्रावधान हैं।

संसदीय कार्यमंत्री ने बताया कि विधायक नगर पश्चिम में 2 मंजिला 54 आवासों के स्थान पर 6 ब्लॉक्स में कुल 168 आवासों का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इस क्षेत्र में भवन निर्माण के लिए कुल 24 हजार वर्गमीटर भूमि उपलब्ध है। प्रत्येक ब्लॉक में 7 मंजिलो में प्रत्येक मंजिल पर 4-4 फलैटों सहित कुल 28 फलैटों का प्रावधान किया गया है।

सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनूस खान ने बताया कि विधानसभा की गृह समिति की अनुशंसा पर विधायकपुरी एवं जालुपूरा के विधायक आवास खाली कराकर इस भूमि का नीलामी द्वारा बेचान किया जाएगा। विधायकपुरी स्थित 28 पुराने आवासों एवं जालुपुरा के गोपीनाथ मार्ग की ओर स्थित 5 आवासों की भूमि की वर्तमान डीएलसी दरों पर कीमत लगभग 240 करोड़ रूपये बताई जाती है। इनकी नीलामी के पश्चात प्राप्त आय से प्रस्तावित 168 फलैटों का निर्माण होगा।

बैठक में राजस्थान विधानसभा के सचिव पृथ्वीराज, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अति.मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, प्रमुख शासन सचिव संसदीय कार्य मनोज कुमार व्यास, वित्त सचिव नवीन महाजन सहित संबंधित अधिकारीगण भी मौजूद थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.