10 April : अखबारों की सुर्खियों में पढ़ें राजस्थान की 5 बड़ी खबरें...

Samachar Jagat | Monday, 10 Apr 2017 08:29:21 AM
10 April: Read news headlines, Rajasthan 5 big news ...

गांधीनगर अौर दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन होंगे वाई-फाई

जयपुर। यात्रियों को डिजीटल प्लेटफार्म से जोड़ने अौर उन्हें बेहतर इंटरनेट सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रेलवे प्रशासन प्रदेश के 20 स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराने जा रहा है। इसमें उत्तर-पश्चिम रेलवे के ए-1 अौर ए श्रेणी के स्टेशनों को शामिल किया जाएगा। स्टेशनों पर वाई-फाई उपलब्ध कराने की कवायद शुरू हो गई है। रेलवे के उपक्रम रेलटेल अौर गूगल मिलकर ये सुविधा मुहैया करवाएंगे। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी तरुण जैन ने बताया कि उत्तर-पश्चिम रेलवे के 4 स्टेशनों पर अब तक वाई-फाई सुविधा शुरू हो चुकी है। इनमें जयपुर, जोधपुर, अजमेर अौर उदयपुर स्टेशन शामिल हैं। अगले चरण में बीकानेर, जयपुर के गांधीनगर अौर दुर्गापुरा स्टेशन, अलवर , बांदीकुई, फुलेरा, रेवाड़ी, अाबूरोड़, भीलवाड़ा, फालना, रानी, मारवाड़ जक्शन अादि स्टेशन शामिल होंगे। इन सभी स्टेशनों पर यात्री वाई-फाई का उपयोग कर सकेंगे। 

स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था जिस्मफिरोशी का धंधा तीन महिलाओं समेत सात गिरफ्तार

जयपुर। वैशालीनगर थाना पुलिस ने रविवार रात स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे जिस्मफिरोसी के धंधे का पर्दाफाश कर तीन महिलाओं समेत सात जनों को गिरफ्तार किया है। एसीपी वैशालीनगर रामोतार सोनी ने बताया कि वैशाली मार्ग पर एक फ्लैट में पिंक सिटी स्पा सेंटर में स्पा की आड़ में देह व्यापार की मुखबिर से सूचना मिली थी।
 
सूचना पर थानाप्रभारी भोपाल सिंह भाटी के नेतृत्व में पुलिस टीम बनाकर बोगस ग्राहक भेजा तो वहां बैठे मैनेजर ने सौदा तय कर लिया। बोगस ग्राहक का इशारा मिलते ही पुलिस ने फ्लैट में दबिश दी तो वहां तीन महिलाएं व तीन पुरुष संदिग्ध हालात में मिले। पुलिस ने तीन महिला, तीन ग्राहक व मैनेजर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके खिलाफ पीटा एक्ट में मामला दर्ज किया है।

2 दिन बाद रात के तापमान में उछाल 

जयपुर। उत्तरी हवाअों से कम हुई ठंड प्रदेश में स्थिर है अौर फिलहाल अगले दो दिन तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद नहीं है। हालांकि रविवार को दिन के तापमान में मामूली गिरावट रही अौर रात के तापमान में कई शहरों में उछाल अाया, लेकिन अप्रेल जैसी गर्मी का अहसास अब तक नहीं हो सका है। जयपुर में दिन के तापमान में 0.4 डिग्री की गिरावट रही, लेकिन रात में तापमान 2.5 डिग्री बढ़ गया। जैसलमेर में सबसे ज्यादा 4.5 डिग्री की बढ़ोतरी होने से वहां गर्मी का अहसास होने लगा है। 

दिल दायीं अोर, अन्य कई सिस्टम भी उल्टे, जटिल अॉपरेशन कर बचाई जान 

जोधपुर। जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में उत्तरप्रदेश के फतेहपुर निवासी 65 वर्षीय एक मरीज का जटिल अॉपरेशन कर डॉक्टर ने उसकी जान बचाई। मरीज हॉर्निया के इलाज के लिए भर्ती था। सर्जिकल विभागाध्यक्ष डॉ. अजय मालवीय ने बताया कि जांच में पता चला कि मरीज का दिल दायीं अोर था। लिवर, गाल ब्लेडर बायीं अौर तिल्ली व पेट भी दायीं अौर थे। अपेंडिक्स दायीं अोर न होकर बायीं अोर मिला। खून की नसें जो दायीं अोर होती है वह बायीं अोर जो बायीं अौर होती हैं वह दायीं अोर मिली। दस हजार लोगों में एक मरीज को इस तरह की समस्या होती है। अॉपरेशन 2-डी लेप्रोस्कॉपी पद्धति से किया। 

दहशत फैलाने वाले गैंगस्टर लॉरेंस के दो शूटर पकड़े गए

जोधपुर। श्रीराम अस्पताल अौर जैन ट्रैवल्स के मालिक के घर फायरिंग कर शहर में दहशत फैलाने वाले दो अौर शूटर जग्गा अौर लवप्रीत बी पकड़े गए हैं। गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई के ये दोनों खूंखार शूटर अंबाला में अपने एक साथी को पुलिस की हिरासत से छुड़ाने की कोशिश में थे, मगर जोधपुर पुलिस के नेटवर्क से वे वारदात करने से पहले पटियाला के शिभूं इलाके में हथियारों के साथ पकड़ लिए गए। जोधपुर पुलिस दोनों को पटियाला से ले अाई है। दोनों ने कबूला है कि उन्होंने लॉरेंस के कहने पर मनीष जैन व डॉ. सुनील चांडक के घर के बाहर फायरिंग की थी। लॉरेंस जेल से ही अपनी गैंग चलाता है अौर सोपू संगठन से युवाअों को जोड़ता है। फिर उनमें से चयन कर अपनी गैंग का मेंर बना लेता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.