योगी सरकार की नकल पर नकेल, 54 सेंटर की परीक्षा रद्द, 57 केंद्रो पर लगाई रोक

Samachar Jagat | Thursday, 30 Mar 2017 10:56:12 AM
Yogi Government Cures on Copy, 54 centers canceled examinations, 57 centers stopping

योगी सरकार के कामकाज संभालने के बाद शिक्षा को लेकर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सीएम की तरफ से सरकारी शिक्षकों के लिए पहले से ही गाईड लाईन जारी कर दी गई है। इसके साथ ही परीक्षा में नकल रोकने को लेकर हेल्पलाईन नम्बर जारी कर दिए गए है। 

परीक्षा में नकल रोकने को लेकर सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। 54 सेंटर की परीक्षाएं रद्द कर दी गई है, जबकि 57 परीक्षा केंद्रों पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा 7 जिलों के शिक्षा विभाग के अधिकारियों को नोटिस दिया गया है।

बता दें कि अब तक 1419 छात्रों को नकल के आरोप में पकड़ा गया है। इसके अलावा 359 शिक्षकों,अभिभावकों और छात्रो के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।

दरअसल, यूपी में दसवीं और बारहवीं की परीक्षा चल रही है। अफसरों की अनदेखी से परीक्षा केंद्रों पर सामूहिक नकल होने की शिकायतें आ रही हैं।

सरकार बदलने पर इसका असर केंद्रों पर दिखने भी लगा है। पिछले कई दिनों से यूपी के अलग अलग इलाकों से खुलेआम नकल की तस्वीरें लगातार सामने आ रही थी।

लेकिन अब सरकार की कार्रवाई के बाद नकल पर नकेल कस गई है। नकल कराने वाले लोगों के खिलाफ सरकार ने एक्शन लेने शुरू कर दिए है। 

हालांकि यूपी बोर्ड परीक्षाओं में धड़ल्ले से हो रही नकल को रोकने के लिए योगी सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

इसके तहत कोई भी शख्स फोन कर या व्हॉट्सएप के जरिए नकल की सूचना और शिकायत दर्ज करा सकता है। यूपी सरकार ने 0522-2236760 और 9454457241 हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.