इन टिप्स से आप पा सकते है बेहतर इंटर्नशिप 

Samachar Jagat | Wednesday, 02 Nov 2016 03:46:45 PM
these tips help you getting internship

बेहतर इंटर्नशिप यानि बेहतर एक्सपीरियंस। इंटर्नशिप आपके करियर का पहला कदम होता है।  अगर आपको इंटर्नशिप का अच्छा मौका मिलता है तो आप के पास अच्छी चीज़ों को सिखने का मौका मिलता है। साथ ही आप करियर में कदम रखने लायक हो जाते है। लेकिन करियर में कदम ज़माने से पहले सही जगह इंटर्नशिप करना जरुरी होता है, ऐसे में इन टिप्स के ज़रिये आपको अच्छे जगह पर इंटर्नशिप का मौका मिलता है। 

इन फील्ड्स में नौकरी पानी है तो,किसी डिग्री की ज़रूरत नहीं 

बेहतर प्लानिंग बनाये -
आजकल लगभग सभी स्टूडेंट्स को कॉलेज टाइम में ही अपने-अपने कोर्स में इंटर्नशिप करनी होती है. इसलिए बेहतर यही होता है कि आप पहले से ही इंटर्नशिप की तलाश में जुट जाएं. एक बेहतर प्लानिंग आपको समय पर सही इंटर्नशिप हासिल कराने में अहम रोल प्ले कर सकती है.

लड़कियों को कमतर आंकने से बढ़ता है गणित में लैंगिक अंतर

खुद को अपडेट रखे -
ज्यादातर कंपनियां कुछ इंटरवल्स पर उम्मीदवारों के लिए इंटर्नशिप निकालती हैं. ऐसे में अगर आपको इंटर्नशिप पानी है तो इसके लिए लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहना जरूरी है. अगर आप कंपनियों के इंटर्नशिप से जुड़े अपडेट्स पर नजर नहीं रखते हैं, तो आपके हाथ से एक अच्छा अवसर छूट जाने के चांसेज काफी बढ़ जाते हैं.

रघुवंश बोले- नीतीश को सपा के समारोह में शामिल होना चाहिए

अपना रिज्यूमे तैयार रखे -
अक्सर बड़े-बड़े काम छोटी-छोटी गलतियों के कारण ही बिगड़ते हैं. अगर आप कहीं पर इंटर्नशिप के लिए अप्लाई कर रहे हैं और आपके रिज्यूमे में ही गलती हो, तो इंटर्निशप मिलने के चांसेज कम हो जाते हैं. ऐसे में अपने रिज्यूमे को सेंड करने से पहले उसे कम से कम दो-तीन बार पढ़ लेना आपके लिए बेहतर होगा.

दलाई लामा ने किया शांता कुमार की किताब का विमोचन

तीसरे दिन भी धुएं की चादर में लिपटी रही दिल्ली



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.