सक्सेस स्टोरी: मेहनत से CA बना प्रिंस तिवारी, करता है गरीब बच्चों की मदद 

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 04:16:00 PM
success story : prince tiwari


हर किसी की अपनी किस्मत होती है। सक्सेसफुल तो हर कोई बनता है लेकिन किसी किसी का ज़मीर   उनके पास रहता है। मगर किसी का सक्सेस उनके सर चढ़ बोलता है। लेकिन ये प्रिंस तिवारी सफलता का मुकाम भी पाया और साथ ही गरीब बच्चों की मदद भी करता। 

जम्मू और कश्मीर के 10th और 12th के एग्जाम में 50% का रिलीफ मिलेगा 

प्रिंस तिवारी भी एक ऐसे ही शख्सियत का नाम है. वे आगामी 14 नवंबर (बाल दिवस) के दिन पूरे भारत में 24,000 किलोमीटर की पदयात्रा पर निकलने वाले हैं. वे अभी महज 23 साल के हैं और 120 दिन की इस पदयात्रा में स्कूलों के लिए फंड जुटाएंगे.

ICSE बोर्ड अब भी है छठी क्लास से पास फेल के पक्ष में 

नहीं है प्रसिद्धि और रिकॉर्ड की चाह...
ऐसा हम अपने आस-पास हमेशा देखते रहते हैं कि ऐसे किसी भी मामले में कर्ता किसी रिकॉर्डबुक का हिस्सा होना चाहता है. हालांकि, यहां वे ऐसा कुछ भी नहीं चाहते. प्रिंस साल 2014 के ग्रेजुएट हैं और 23 साल की उम्र में चार्टर्ड अकाउंटेंट की नौकरी भी छोड़ चुके हैं. इसके अलावा वे एक गैर सरकारी संगठन भी चला रहे हैं. 

वे झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले 24 बच्चों को कांडिवली के सेमी अंग्रेजी मीडियम में पढ़ा रहे हैं. साल 2015 में उन्होंने 49 और बच्चों को स्कूल में दाखिल करवाया. अब वे और 86 बच्चों को पढ़ा रहे हैं. वे उनकी स्कूल फीस, स्टेशनरी, किताबें और यूनिफॉर्म समेत एक समय के भोजन का भी खर्चा उठाते हैं.

मुनाफावसूली, वैश्विक संकेतों के कारण सोना में 37 व चांदी में 230 रूपए की गिरावट

वायदा कारोबार में रिफाइंड सोया वायदा कीमतों में मामूली तेजी

कमजोर मांग के कारण सीसा वायदा कीमतों में 0.29 प्रतिशत की गिरावट



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.