जब आपको ऐसा फील होने लगे तो समझना अब जॉब छोड़नी है 

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 11:53:41 AM
signs for quiting job

हम जब नयी नयी कंपनी से जुड़ते है तो हम काफी उत्साहित होते हैं अपने काम को लेकर। अगर काम आपके मन का हो तो और भी अच्छी बात होती है। काम करने में आप हमेसा आगे रहते है। लेकिन अगर काम आपके मन लायक ना हो तो आप क्या करेंगे। कुछ समय तो किसी तरह काम कर लेंगे मगर धीरे धीरे काम से मन हटने लगेगा। तब ऐसा होता है की आपको किसी दूसरी नौकरी के बारे में सोचना पड़ता है।  तो आइये जानते है की ऐसे कौन से लक्षण है जो आपको ये बताएंगे की आपको जॉब बदलनी है अब। 

झारखण्ड TET 2016 के एडमिट कार्ड जारी

जब जॉब में मन न लगे -
आप जो भी काम करें उसमें जोश और जुनून होना बेहद जरूरी है. अगर जॉब बिना किसी उत्साह के साथ की जा रही है तो उसमें बोरियत आना तय है. ऐसी स्थिति में आप जॉब के दौरान काम करने के बावजूद संतुष्टि नहीं मिल पाएगी. उत्साह न होने से आपकी ग्रोथ भी रुक सकती है. अगर ऐसा होने लगे तो रोजाना बेमन से खुद को जबरन ऑफिस ले जाना व्यर्थ है. बेहतर होगा कि आप चेंज की सोचें। 

इम्प्रूवमेंट ना हो रही हो -
अगर आपको लगे कि आप कंफर्ट जोन में पहुंच गए हैं, कोई नया या चैलेंजिंग वर्क नहीं पा रहा है, कुछ नया सीखने को नहीं पा रहा है, आपका लक्ष्य आपके वर्क प्रोफाइल से मेल नहीं खा रहा है और कंपनी का मकसद, विचारधारा व राह अलग है, काम अलग होने की वजह से आप अपने टैलेंट का भरपूर इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं या अपना 100 परसेंट नहीं दे पा रहे हैं, तो ये सब इस बात का संकेत हैं कि आपको किसी और जॉब का रुख करना चाहिए। 

MBA में दाखिले के लिए IIT दिल्ली ने जारी किये नोटिफिकेशन 
अगर काम का प्रेशर आपके हेल्थ पर पड़ रहा हो - 
बहुत बार ऑफिस की जॉब में ज्यादा वर्क लोड बीमारियों को जन्म देता है. हाई बीपी जैसी समस्या आजकल आम हो गई है. जॉब की वजह से आपका लाइफस्टाइल बिगड़ रहा है और इसका असर आपके रिलेशनशिप पर पड़ रहा है. ऑफिस लाइफ और पर्सनल लाइफ की बीच संतुलन नहीं बैठ रहा है तो आपको दूसरा ऑप्शन तलाशना चाहिए।  

बॉस के साथ कुछ बने ना -
कई  बार ऐसा होता है कि आपको अपना बॉस पक्षपाती लगने लगता है. आपको लगता है कि वह आपकी गलतियों को बढ़ाचढ़ाकर पेश करता है और आने वाले समय में आपको प्रमोशन नहीं देगा. आपके सुझाव भी उन्हें नहीं पसंद आ रहे हैं और उनसे ट्यूनिंग नहीं बैठ रही है. तो पहले तो अपने काम पर ध्यान दें और सकारात्मक रहें. अगर फिर भी रिश्ते नहीं सुधर रहे हैं तो समझ लें कि जॉब चेंज करने का वक्त आ गया है। 

read more : 

पेन ड्राइव के इन फायदों से अब तक होगें शायद आप अनजान

नियमित सेक्स करने से इम्यून सिस्टम रहता है मजबूत, जाने और भी फायदे ?

कब महिलाएं नहीं लेती सेक्स में रुचि?


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.