स्कूल ऑफ़ पब्लिक हेल्थ शुरू होगा नालंदा यूनिवर्सिटी में 

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 09:42:42 AM
school of public health

अगले साल नालन्दा यूनिवर्सिटी में जनस्वास्थ की पढाई शुरू करने की योजना बनाई गयी है। स्कूल ऑफ़ पब्लिक हेल्थ शुरू करने का मकसद है जिले की आबादी के स्वस्थ को तक रखना। सोमवार को इसकी जानकरी दी विश्वविद्यालय के कुलपति ने। 

12वीं की परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हरियाणा बोर्ड ने 
उन्होंने कहा कि हमलोग जिस अगले विद्यालय की शुरुआत कर रहे हैं वह स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ है. यह एक अनोखा स्कूल होगा. मैं नहीं समझती कि इस तरह का पूरे एशिया में जन स्वास्थ्य का कोई स्कूल है. यह एक संदेश देगा कि यदि आपके पास जन स्वास्थ्य पर एक अच्छा स्कूल है तो आप पूरे जिले के स्वास्थ्य संकेतकों पर असर डाल सकते हैं । 

वायु सेना चिकित्सीय मानदंडों में ढील देगी, प्रवेश को आसान बनाया जाएगा

उन्होंने कहा कि पूरा जिला इस स्कूल के लिए कार्यक्षेत्र होगा. यदि आपके पास जन स्वास्थ्य के लिए एक अच्छा स्कूल है तो आप जन स्वास्थ्य के एजेंडा को निकट भविष्य में मेडिकल स्कूल में डाल सकते हैं. यह सबसे नजदीकी मेडिकल स्कूल का स्तर बढ़ाने में मदद करेगा. इसका समाधान यह होगा कि स्वास्थ्य संकेतक में बेहतरी आएगी. उन्होंने कहा कि इसके अकादमिक सत्र की शुरुआत वर्ष 2018 से होने की संभावना है । 

Read more:

इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पार की बोल्डनेस की हद ,बगैर अंडरगारमेंट्स पहने ही पहुंच गयी इवेंट में 

Read more: पहली इंटीमेसी के बाद महिलाओं की इंटेलीजेंसी में होता है इजाफा

जाने, सुहागरात से जुड़ी कुछ अजीब बाते 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.