दिल्ली विवि आवेदन शुल्क में कर सकता है बढ़ोतरी

Samachar Jagat | Sunday, 16 Apr 2017 11:15:07 AM
Preparation for increase in Delhi University application fee

विश्वविद्यालयों में इस साल के शैक्षिणिक सत्र में फिस बढ़ोतरी को लेकर तैयारियां चल रही है। दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2017-18 में यूजी कोर्सेज में दाखिले के लिए आवेदन शुल्क बढ़ाया जा सकता है। 

इसके तहत सामान्य और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क में 50 रुपये और एससी,एसटी के लिए 25 रुपये की बढ़ोतरी हो सकती है। जिन कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा ली जाती है उनमें 250 रुपये तक का इजाफा हो सकता है।

आपको बता दें कि डीयू में ऑनलाइन आवेदन शुल्क में बढ़ोतरी का प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसे मंजूरी मिलते ही लागू कर दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक यूजी कोर्सेज में ऑनलाइन आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग,  ओबीसी के लिए 100 रुपये से बढ़कर 150 रुपये हो सकता है जबिक एससी,एसटी के लिए 50 रुपये से बढ़कर 75 रुपये किया जा सकता है।

बीएमएस, बीबीई, बीएफएआई तरह के कोर्सेज जिनमें एडमिशन प्रवेश परीक्षा से होते हैं इन कोर्सेज में एडमिशन के लिए सामान्य और ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये से बढ़ाकर 750 रुपये हो सकते हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.