यहां पोस्टमैन बनने के लिए पीएचडी और बीटेक छात्र भी होड़ में

Samachar Jagat | Sunday, 22 Jan 2017 06:52:42 PM
phd and bTech holder student are fighting for postman jobs in rajasthan

जयपुर। राजस्थान डाक परिमंडल द्वारा आयोजित पोस्टमैन और मेल गार्ड की सीधी भर्ती परीक्षा में आज पीएचडी एवं बीटेक डिग्री लिये अभ्यर्थियों ने भी भाग लिया। 

राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र जोधपुर के निदेशक (डाक सेवा) कृष्ण कुमार यादव के अनुसार यह परीक्षा जोधपुर, जयपुर और अजमेर में संपन्न हुई। राज्य में 73 पोस्टमैन और 02 मेल गार्ड पदों पर नियुक्ति के लिए कुल 79,967 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। 

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में मैरिट में स्थान पाने वाले परीक्षार्थियों का चयन किया जायेगा। पोस्टमैन के लिए शिक्षा योग्यता दसवीं पास की है और इसके लिए उच्च शिक्षा प्राप्त एमए, एमएससी, पीएचडी धारक और बी-टेक की डिग्री लिए अभ्यर्थियों ने भी परीक्षा दी हैं। 

यादव ने कहा कि डाक विभाग आधुनिक दौर से गुजर रहा है और ऐसे में यदि बीटेक डिग्रीधारी और उच्च शिक्षा प्राप्त लोग विभाग में आते हैं तो इसका विभाग को फायदा होगा और इसे एक शुभ संकेत के रूप में देखा जाना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.