रेलवे में आईटीआई के 413 पदों के लिए भर्ती

Samachar Jagat | Thursday, 09 Mar 2017 01:03:44 PM
North Central Railway recruitment of 413 posts for ITI Act apprentice

रेलवे भर्ती सेल, उत्तरी मध्य रेलवे, इलाहाबाद ने अप्रेंटिस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके पद अप्रेंटिस अधिनियम-1961 के अंतर्गत वर्ष 2016-17 के लिए भरे जाएंगे। इसके अंतर्गत 413 पदों के लिए भर्ती की जाएगी। इसमें निम्न पदों के लिए भर्ती होगी। योग्य उम्मीदवार 17 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उत्तरी मध्य रेलवे में भर्ती का विवरण

पदों की संख्या 413 
पद का नाम  एक्ट अप्रेंटिस

 

क्र. सं. ट्रेड का नाम पदों की संख्या
1. वैगन रिपेयर वर्कशॉप, झांसी 388
i फिटर 195
ii वेल्डर (गैस और इलेक्ट्रिक) 102
iii मैकेनिक (मशीन और टूल मेंटेनेंस) 19
iv मशीनिस्ट 17
v पेंटर 32
vi क्रेन ऑपरेटर 04
vii इलेक्ट्रिशियन 17
  प्रोग्रामिंग और सिस्टम एडमिनिस्ट्रेशन असिस्टेंट (COPA) 02
     
2. रेल स्प्रिंग कारखाना सिथौली 25
i एमएमटीएम 35


आयु सीमा : उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2017 तक 15 से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी, एसटी को 5 वर्ष और ओबीसी को 3 वर्ष तथा शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवार 10 वर्ष की अतिरिक्त छूट के योग्य होंगे।

शैक्षणिक योग्यता : उम्मीदवार 10+2 सिस्टम के तहत 10वीं में 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास या समकक्ष होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को पास संबंधित ट्रेड के लिए एनसीवीटी द्वारा मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का आईटीआई का प्रमाण पत्र होना चाहिए।

चयन की प्रक्रिया : उम्मीदवार को चयन मेरिट और ट्रेनिंग के एग्रीमेंट के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन की फीस : सभी उम्मीदवारों को डब्ल्यूएओ, एनसीआर, झांसी (WAO, NCR, Jhansi) के फेवर में 100 रुपए का भुगतान करना होगा, जो कि झांसी में देय हो और 70 रुपए पोर्टल फीस के ऑनलाइन देने होंगे। एससी, एसटी, महिला और शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों को आवेदन फीस में छट होगी।

कैसे करें आवेदन : योग्य उम्मीदवार वेबसाइट www.mponline.gov.in से 15 फरवरी से 17 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदक को आवेदन की हार्ड कॉपी, फीस, सभी प्रमाण पत्रों की राजपत्रित अधिकारी द्वारा सत्यापित कॉपी भेजनी होगी। आवेदक को निम्न दस्तावेज भेजने होंगे। ये दस्तावेज निम्न प्रकार है...

1. आवेदन की हार्ड कॉपी
2. फीस
3. सभी तकनीकी प्रमाण पत्र
4. शैक्षणिक प्रमाण पत्र
5. जाति प्रमाण पत्र
6. फोटो
7. पहचान पत्र (आधार कार्ड) आदि।


आवेदक बैंक ड्राफ्ट के पीछे की तरप अपना नाम, पिता का नाम और आवेदन के रजिस्ट्रेशन नंबर अवश्य लिखें।  इस आवेदन को साधारण डाक या रजिस्टर्ड या स्पीड पोस्ट से भेज सकते हैं।

विज्ञापन की विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन करने के  लिए यहां क्लिक करें

नोट : आप इस ऊपर दिए गए लिंक से सीधे आवेदन कर सकते हैं या फिर वेबसाइट www.online.gov.in जाकर आवेदन पर क्लिक करके, उसमें फिर रेलवे पर क्लिक करें, उसके बाद सेवएं ऑप्शन पर क्लिक करें, फिर न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और अपना आवेदन करें।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.